अभी -अभी: उत्तराखंड में बिजली बिल को लेकर धामी सरकार का बड़ा ऐलान, जान ले वरना…

इस खबर को शेयर करें

देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर धामी सदन ने बड़ा ऐलान किया है सीएम सदन में ऐलान किया कि बिजली बिलों के फिक्स्ड चार्ज में 3 महीने की छूट दी जाएगी. इससे लगभग प्रदेश के 2 लाख से ज्यादा लोग लाभानवित होंगे. इस योजना पर पर करीब 2463.81 लाख खर्च होगा. सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य हित में काम कर रही है. लोगों के फीडबैक से इस तरह की सूचना मिली थी कि बिजली बिल के फिक्स्ड चार्ज से लोगों को को दिक्कतें आ रही है. इसीलिए बिजली बिलों के फिक्स्ड चार्ज में छूट दी गई है. इसके साथ ही देरी पर भी चार्ज नहीं लगाया जाएगा. इनके साथ ही आशा बहनों को पांच माह तक 2-2 हजार रूपये प्रतिमाह दे रहे हैं. साथ ही एक-एक टेबलेट भी दिया जाएगा. आशा बहनों की समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार पूरी तरह संवेदनशील है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि मैं एक लोक सेवक हूं लिहाज़ा, सभी की समस्या मेरे लिए एक समान है. आपको बताते चले विधानसभा परिसर में अपनी मांगों को लेकर बैठे पिरान कलियर के विधायक फुरकान अहमद, भगवानपुर विधायक ममता राकेश के पास गये और उनकी बातों को सुना. मुख्यमंत्री ने दोनों विधायकों को अपने कार्यालय कक्ष में बातचीत के लिए आमंत्रित किया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि राज्य में तीन दिनों के लिए जारी हुई आपदा के अलर्ट को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि सभी विभागों व अफसरो को अलर्ट रहते हुए काम करें. सीएम ने कहा है कि उन्होंने स्वयं जेसीबी के चालको तक से बात की है.