अभी अभीः मुजफ्फरनगर में अग्निवीर भर्ती में बडा खुलासा, मच गया हडकंप, 4 दबोचे

जनपद में चल रही सेना की अग्निवीर भर्ती में फर्जी कागजात तैयार कर धोखे से अभ्यर्थियों को भर्ती कराने में मदद करने वाले 4 आरोपियों को अरेस्ट किया गया है। आर्मी इंटेलीजेंस और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 4 धोखेबाजों को अरेस्ट किया।

Just now: Big disclosure in Agniveer recruitment in Muzaffarnagar, there was a stir, 4 arrested
Just now: Big disclosure in Agniveer recruitment in Muzaffarnagar, there was a stir, 4 arrested
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जनपद में चल रही सेना की अग्निवीर भर्ती में फर्जी कागजात तैयार कर धोखे से अभ्यर्थियों को भर्ती कराने में मदद करने वाले 4 आरोपियों को अरेस्ट किया गया है। आर्मी इंटेलीजेंस और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 4 धोखेबाजों को अरेस्ट किया। उनके कब्जे से लाखों रुपये और फर्जी दस्तावेज बरामद किये गए। बताया जा रहा है कि आरोपी कम उम्र के दस्तावेज तथा फर्जी आधार कार्ड तैयार कर रहे थे।

वेस्ट यूपी के 13 जिलों के अभ्यर्थियों के लिए मुजफ्फरनगर के चौ. चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में 20 सितंबर से सेना में अग्निवीर भर्ती प्रारंभ की गई थी। भर्ती की शुरुआत से ही आर्मी इंटेलीजेंस सक्रिय हो गई थी। भर्ती में फर्जीवाड़ा कर अभ्यर्थियों को भर्ती में मदद करने तथा ठगी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आर्मी इंटेलीजेंस तथा थाना सिविल लाइन पुलिस ने गंभीरता से कदम उठाते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। थाना सिविल लाइन में एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि संयुक्त कार्रवाई करते हुए सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए रुपये लेकर कम उम्र के तथा अन्य फर्जी दस्तावेज तैयार करने वालों को दबोचा गया।

एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि थाना सिविल लाइन पुलिस ने अग्निवीर भर्ती में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में सिकंदर पुत्र वीर सिंह निवासी मोहल्ला पट्‌टी कालू ठिकोली थाना चांदीनगर जनपद बागपत तथा अनुज चौधरी पुत्र केन्द्र सिंह निवासी गांव उदयपुर थाना सोनकपुर जनपद मुरादाबाद एवं प्रशांत चौधरी पुत्र मनवीर सिंह निवासी मिठौला हजरत गढी जनपद संभल एवं हिमांशु चौधरी पुत्र सतवीर निवासी निवासी हजरत गढी संभल को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस के अनुसार फर्जी दस्तावेज तैयार कर सेना में अग्निवीर भर्ती कराने में मदद करने वाले चारों आरोपियों से 2.35 लाख रुपये नगद बरामद किये गए। बताया कि चारों आरोपियों से 2 फर्जी आधार कार्ड तथा 2 मार्कशीट, एक आर्मी भर्ती एप्लीकेशन फार्म, एक मार्कशीट तथा एक आधार कार्ड व एक परिचय पत्र असली बरामद किया गया। इनके अलावा मार्कशीट प्रिंट करने वाले पेपर की 100 शीट तथा एक ओप्पो मोबाईल भी बरामद किया गया।