अभी अभी: कांग्रेस पार्टी से आई बडी खबर, राहुल के समर्थन में सभी सांसद दे देंगे इस्तीफा

Just now: Big news from Congress party, all MPs will resign in support of Rahul
Just now: Big news from Congress party, all MPs will resign in support of Rahul
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को मानहानि के केस में 2 साल की सजा सुनाए जाने के बाद संसदीय सदस्यता रद्द की जा चुकी है. इस पर कांग्रेस के सभी नेताओं में रोष हैं. राहुल के ऊपर लिए गए इस एक्शन पर अब पार्टी के नेता बैठक में शामिल हुए हैं और आगे की रणनीति की योजना बना रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस की बैठक में एक सांसद ने यह प्रस्ताव भी रखा है कि सभी सांसदों को इस्तीफा दे देना चाहिए. हालांकि इस प्रस्ताव पर अभी तक कोई फाइनल फैसला नहीं हुआ है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी ने इस मीटिंग में कहा है कि कर्नाटक में चुनावों में पूरी ताकत दिखानी है. अगर पार्टी कर्नाटक में चुनाव जीतती है तो बीजेपी को अपने आप जवाब मिल जाएगा. उन्होंने इस दौरान यह भी कहा है कि आगे क्या करना है इसले लिए एक कमेटी बनाई जाएगी. इसके बाद से कमेटी ही देखेगी कि क्या फैसले लेने हैं. हालांकि इस मीटिंग में राज्यों की विधानसभाओं में भी विरोध प्रदर्शन करने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई है.

हालांकि इस मामले में जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा है कि इस मीटिंग में राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद राजनीतिक रणनीति पर चर्चा हुई है. सिंघवी ने इस दौरान कानूनी कदमों के बारे में सभी नेताओं को ब्रीफ किया है. जयराम ने आगे कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से पार्टी में नई उमंग आई है. अब इस तरह की राजनीति पर कांग्रेस पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित करने के बारे में सोच रही है.

जयराम ने केंद्र सरकार पर कानूनी संस्थाओं पर दवाब बनाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि राहुल गांधी पर बुलेट ट्रेन से ज्यादा तेज गति से करवाई हुई है. राहुल गांधी ने अडाणी के मामले पर पीएम मोदी की सरकार को घेरा था जिसके कुछ दिनों के अंदर ही उन्हें सजा सुनाई गई है और सदस्यता रद्द की गई है. जयराम रमेश ने बताया कि पार्टी सोमवार से देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. फिलहाल कमेटी कार्यक्रम बना रही है.

इसी बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बीच एक अलग से मीटिंग हुई है इस मीटिंग में मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी, अशोक गहलोत, रणदीप सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल जैसे अहम नेता शामिल हैं.