अभी अभीः रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बड़ी भविष्यवाणी, 2022 में खत्म हो जाएगी दुनिया, पुतिन ने…

इस खबर को शेयर करें

Baba Vanga Prediction: नाटो में शामिल होने के मुद्दे को लेकर रूस और यूक्रेन में जबरदस्त जंग चल रही है. अमेरिका और नाटो देशों की धमकियों की परवाह न करते रूस (Russia) की सेना ने यूक्रेन के तमाम हिस्सों पर ताबड़तोड़ हमला बोला हुआ है. इस जंग में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की दबंगई पूरी दुनिया देख रही है.

क्या रूस बनने जा रहा दुनिया का नया शहंशाह?
बदले हालात में दुनिया में इस बात की चर्चा हो रही है कि क्या अब रूस दुनिया का नया शहंशाह बनने वाला है. क्या अब अमेरिका और यूरोप बादशाहत खत्म होने वाली है. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के बीच एक बार फिर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी (Baba Vanga Prediction) की चर्चा तेज हो रही है. इस भविष्यवाणी को माने तो पुतिन अब यूक्रेन (Ukraine) युद्ध के बाद दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान बनने वाले हैं और रूस दुनिया पर राज करेगा.

कोई रूस को रोक नहीं पाएगा- बाबा वेंगा
बाबा वेंगा (Baba Vanga Prediction) ने कहा था कि रूस भविष्य में दुनिया का बादशाह बनेगा और यूरोप बंजर भूमि (Wasteland) के रूप में बदल जाएगी. बाबा वेंगा ने कहा था, ‘सब कुछ पिघल जाएगा, जैसे बर्फ हो. सिर्फ़ एक चीज को कोई हाथ भी नहीं लगा पाएगा- व्लादिमीर की शान, रूस की शान. कोई रूस को नहीं रोक पाएगा.’ बाबा वेंगा ने ये भी कहा था कि रूस सबको अपने रास्ते से हटा देगा और दुनिया पर राज करेगा.

कौन थे बाबा वेंगा?
बाबा वेंगा का असली नाम वेंगेलिया पांडेवा गुश्‍तेरोवा (Vangeliya Pandeva Gushterova) था. उनका जन्म 1911 में बुल्गारिया में हुआ था. जब वे 12 साल के थे तो एक भयंकर तूफ़ान की वजह से उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. काफी लोगों का मानना है कि इस इस तूफान ने उन्हें भले ही नेत्रहीन कर दिया लेकिन भविष्य देखने की खास शक्ति दे दी थी. 85 साल की उम्र में वर्ष 1996 में बाबा वेंगा की मौत हो गई थी.

2022 में दुनिया खत्म होने की भविष्यवाणी
बाबा वेंगा (Baba Vanga Prediction) ने अपने जीवन में 5079 तक की कई भविष्यवाणियां की हैं. जिनमें काफी भविष्यवाणी सही साबित हुई. इनमें दुनिया के विभिन्न देशों पर टिड्डियों के आक्रमण, पीने के पानी की कमी, भूकंप सूनामी जैसी कई भविष्यवाणियां सत्य सिद्ध हुई हैं. उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि वर्ष 2022 में दुनिया खत्म हो जाएगी.