अभी अभी: उत्तराखंड में अवैध खनन को लेकर बीजेपी नेता की हत्‍या, कई थानों की फोर्स तैनात

Uttarakhand News: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में खनन के विवाद को लेकर भाजपा नेता की हत्‍या से हड़कंप मच गया है. यही नहीं, इस मामले के बाद इलाके में तनाव है और कई थानों की फोर्स को तैनात किया गया है.

इस खबर को शेयर करें

उधम सिंह नगर. उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में खनन को लेकर आये दिन फायरिंग की घटनाएं हो रही हैं. इस बीच शनिवार की सुबह किच्छा तहसील के शांतिपुरी नंबर तीन में खनन के रास्ते को लेकर हुए विवाद में बीजेपी मंडल महामंत्री संदीप कार्की (35) की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. गोली मारने वाला मृतक का दोस्त था और घटना के बाद अपने भाई के साथ मौके से फरार हो गया. जानकारी के मुताबिक, आरोपी फौज की नौकरी छोड़कर खनन के कारोबार में कूदा था और अपनी छवि दबंग बनाये रखता था.

वहीं, भाजपा नेता संदीप की मौत की खबर के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है. घटना की सूचना पर तमाम थानों की फोर्स सहित एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने घटना स्थल का निरीक्षण कर जानकारी ली है. एसएसपी ने मृतक के परिजनों से मुलाकात कर ढांढस भी बंधाया और जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी के साथ ही कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया. आरोपियों की तलाश में एसओजी सहित कई टीमें जुटी हैं.

इस वजह से हुआ था विवाद
शांतिपुरी में बड़े पैमाने पर अवैध खनन हो रहा है. मृतक संदीप बीजेपी के पन्तनगर मंडल का महामंत्री था. बीजेपी नेता और आरोपी ललित दोनों ही खनन कार्य से जुड़े थे और आपस मे दोस्त ही थे. बताया जा रहा है कि हत्यारे ललित मेहता के डम्पर में मृतक और साझेदार ने जेसीबी से खनिज भरा था, जिसका पैसा ललित ने नहीं दिया था. इसको लेकर उनकी अनबन भी हुई थी. इस बीच शनिवार की सुबह खनन के रास्ते को लेकर विवाद हुआ था. दरअसल ललित ने अपना वाहन रास्ते पर खड़ा कर दिया था और इसके बाद विवाद ह