अभी-अभी: सीएम योगी ने दिया शानदार तोहफा, पूरे प्रदेश में…

Just now: CM Yogi gave a wonderful gift,...
Just now: CM Yogi gave a wonderful gift,...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। यूपी विधानसभा में मंगलवार को चर्चा के बाद बजट को मंजूरी मिल गई। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की है। विधायक अब पांच करोड़ तक की निधि खर्च कर सकेंगे। पहले यह केवल तीन करोड़ थी।

विधायक निधि बढ़ाने की मांग काफी समय से हो रही थी। निधि बढ़ने से विधायक अपने-अपने क्षेत्र में ज्यादा विकास कार्य करा सकेंगे। इससे पहले 2018 में विधायक निधि को दो करोड़ से बढ़ाकर तीन करोड़ किया गया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बजट सत्र के दौरान अनेक उपलब्धियां रही हैं। 8 दिन की कार्यवाही हुई है। सीएम ने कहा कि सदन देर रात तक चला है, उन्होंने इसमें भाग लेने के लिए सदन के सभी सदस्यों का धन्यवाद दिया।

सीएम ने कहा कि सरकार मजबूती के साथ 25 करोड़ लोगों के लिए काम करेगी। इसी दौरान उन्होंने विधायक निधि बढ़ाने का ऐलान किया। सीएम ने विधायक निधि को बढ़ा कर पांच करोड़ कर दिया है जो पहले तीन करोड़ थी।

सीएम योगी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में बजट का दायरा बढ़ा है। साल 2016-17 में जो प्रदेश का बजट आया था वो लगभग 3 लाख करोड़ रुपए का था और आज 2022 में सदन में जो बजट पेश हुआ है वो 6 लाख 15 हज़ार करोड़ रुपए का है। दोगुना से ज्यादा हम इस बजट राशि को बढ़ाने में सफल हुए हैं।

उत्तर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय आजादी के समय देश के समान ही थी। 2017 तक यह देश की औसत प्रति व्यक्ति आय का 1/3 तक गिर गई थी। देश विकास कर रहा था लेकिन UP नहीं। UP में क्षमता है। इस बार हमने दोगुना काम करने के लिए बजट बढ़ाया है।