अभी अभीः भीषण बम बलास्ट से दहली राजधानी, 19 लोगों के उड गये चिथडे-चिथडे, यहां देंखे

Just now: Dahli capital due to horrific bomb blast, 19 people were blown away by rags, see here
Just now: Dahli capital due to horrific bomb blast, 19 people were blown away by rags, see here
इस खबर को शेयर करें

काबुल। अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार की सुबह जबरदस्त धमाका (Blast ) हुआ है। ये ब्लास्ट काबुल के एक शैक्षणिक संस्थान में हुआ है। इस घटना में 19 लोगों के करने की खबर है। वहीं कई लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हो गए हैं। यहां अभीभो हताहतों की संख्या बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक हमले की ज़िम्मेदारी लेने को लेकर तत्काल कोई दावा नहीं किया गया है।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान से मिली जानकारी के मुताबिक एक शैक्षिणक संस्थान के अंदर विस्फोट हुआ। हादसे की खबर मिलते ही सुरक्षा अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

काबुल में फिर धमाका
खबरों की मानें तो तालिबान के एक अफसर ने इस बम धमाके (Blast) की पुष्टि की है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक ये धमाका दशती बारची इलाके में एक शिक्षा केंद्र के अंदर हुआ है। तालिबान की तरफ से गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि धमाका आज शुक्रवार को तड़के हुआ था। इस घटना में 19 लोगों की मौत होने की खबर है। हालांकि अभी तक काबुल में शिक्षा केंद्र के अंदर हुए धमाके (Blast) की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। तालिबान की तरफ से एक साल पहले अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा करने के बाद इस तरह हिंसा की कई घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं।

बता दें कि इस्लामिक स्टेट समूह तालिबान का एक बड़ा प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। इससे पहले भी हमलों में मस्जिदों और विशेष रूप से अफगानिस्तान के शिया समुदाय के सदस्यों पर हमला होता रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में इसी महीने की 23 सितंबर को भी भीषण धमाका (Blast) हुआ था। ये धमाका काबुल में एक मस्जिद के पास हुआ था। इसमें भी कई लोगों ने जान गंवाई थी। इससे पहले सितंबर महीने की शुरूआत में भी हेरात शहर के पास एक मस्जिद में धमाका हुआ था।