अभी अभीः राजस्थान में लगी भीषण आग, 50 दुकानें जलकर खाक, जिंदा जल गये..मचा कोहराम

Just now: Fierce fire broke out in Rajasthan, 50 shops gutted, burnt alive.. created ruckus
Just now: Fierce fire broke out in Rajasthan, 50 shops gutted, burnt alive.. created ruckus
इस खबर को शेयर करें

बीकानेर। बीकानेर के लगी लुधियाना वूलन मार्केट में सोमवार की रात भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने करीब चालीस दुकानों को अपने चपेट में ले लिया। आगजनी में एक दुकानदार जिंदा जल गया। वहीं 50 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई।

रतन बिहारी पार्क परिसर में लगे लुधियाना वूलन मार्केट में सोमवार रात 10.15 बजे आग लग गई। इतनी तेजी से आग फैली कि चंद मिनटों में पूरी मार्केट से आग की लपटें उठने लग गई। सूचना पर पुलिस और दमकल की छह गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस कर्मियों ने दुकानों में देखा तो एक बुजुर्ग का जला हुआ शव मिला। मृतक की पहचान रमजान (55 साल) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि रमजान नींद में होने के चलते बाहर नहीं निकल पाया और जिंदा जल गया।

मार्केट में आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। दुकानदारों ने बताया कि रात करीब सवा दस बजे दो-तीन दुकानों से धुआं निकलता देखा। जिसके बाद मार्केट में सो रहे लोग वहां से भागे। कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही आग ने भीषण रूप ले लिया। इस मार्केट में कश्मीर से आए लोगों की ऊनी कपड़े की दुकान थी।

दुकानदारों ने आशंका जताई है कि रात को मार्केट के पास से एक बारात गुजरी थी। हो सकता है कि बारात में हुई आतिशबाजी से आग लग गई हो। आगजनी की सूचना पर जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल, आइजी ओम प्रकाश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार बुढानिया, एडीएम प्रशासन ओम प्रकाश, एडीएम सिटी पंकज शर्मा, सीओ सदर शालिनी बजाज मौके पर पहुंचे।