अभी अभीः राजस्थान में गहलोत सरकार का बडा आदेश, आज रात से पूरे प्रदेश में…

Just now: Gehlot government's big order in Rajasthan, from tonight...
Just now: Gehlot government's big order in Rajasthan, from tonight...
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से आदेश दिया गया है कि राज्य में रात को 12 बजे के बाद कोई भी बार नहीं खुलेगा. होटलों में भी रात 12 बजे के बाद कोई बार नहीं खुलेगा. सीएम का तर्क है कि लोग अपने परिवार के साथ आराम से घर में रहना चाहते हैं. ऐसे में होटलों में बार रात 12 बजे के बाद नहीं खुलेंगे. अभी तक राज्य सरकार के इस फैसले पर बीजेपी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. लेकिन चुनावी मौसम में इस मुद्दे पर बयानबाजी का दौर शुरू हो सकता है.

अब ये नया फरमान भी उस समय आया है जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा विधानसभा में बजट पेश किया जाएगा. चुनाव को देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए उस बजट में की गई हर घोषणा मायने रखेगी. अभी के लिए सीएम गहलोत ने साफ कर दिया है कि इस बार के बजट में सारा फोकस युवा और महिलाओं पर रखा जाएगा. यानी कि समाज के इन दो बड़े वर्गों के लिए कुछ ऐलान संभव हैं. अब वो ऐलान क्या होंगे, किस तरह के होंगे, इसे लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है.

वैसे राजस्थान सरकार के इस बार के बजट को लेकर कुछ अटकलें पहले से लगाई जा रही हैं. ऐसा ही एक कयास सीकर जिले को लेकर है जहां कहा जा रहा है कि राज्य सरकार इस बजट में सीकर को संभाग का दर्जा दे सकती है. इसे लेकर कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि राज्य सरकार इस बजट में इस मांग पर ध्यान दे सकती है.