अभी अभीः बेकाबू हो रहे कोराना के सरकार का अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई आपात बैठक, यहां देंखे

Just now: Government's alert of Korana becoming uncontrollable, Health Minister called an emergency meeting, see here
Just now: Government's alert of Korana becoming uncontrollable, Health Minister called an emergency meeting, see here
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने और कोरोना से बुधवार को दो मरीजों की मौत होने से सरकार ने आनन-फानन में गुरुवार दोपहर को अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बुलाने के दिए निर्देश: इस बैठक को बुलाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को निर्देश दिए कि बैठक में स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव, महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं (डीजीएचएस), ऑक्सीजन और टेस्टिंग के नोडल अधिकारी और दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल लोकनायक सहित अन्य अस्पतालों के चिकित्सा निदेशक मौजूद रहें.

दिल्ली सरकार के अस्पताल कितने तैयार: बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि कोरोना के मामले अगर तेजी से बढ़ते हैं, तो उस स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली सरकार के अस्पताल कितने तैयार हैं. मौजूदा समय में सरकार ने दिल्ली के निजी और सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज लिए कुल 7986 बेड आरक्षित किए हैं. जिनमें से मात्र 54 बेड पर ही अभी कोरोना के मरीज भर्ती हैं. इसके अलावा कोविड केयर सेंटर में 75 और कोविड हेल्थ सेंटर में 118 बेड आरक्षित हैं.

बुधवार को दो कोरोना पीड़ितों की हुई थी मौत:अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट, आईसीयू बेड और वेंटिलेटर की भी व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए अस्पतालों को कहा गया है. कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की किल्लत के बाद दिल्ली के अस्पतालों में बड़ी संख्या में कई-कई टन क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए गए थे. उनकी स्थिति को लेकर भी बैठक में चर्चा होने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में पिछले करीब एक सप्ताह से कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. दिल्ली में बीते दिन कोरोना के 300 नए मरीज मिले थे, जबकि दो पीड़ितों की मौत हो गई थी.