अभी-अभी: स्कूल खोलने पर हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 1 फरवरी से…

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने कक्षा 10 से 12 तक के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खोलने की तारीख की घोषणा की है. शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा है कि कक्षा 10, 11 और 12 के छात्रों को 01 फरवरी से ऑफलाइन कक्षाओं के लिए अपने स्कूलों में जाने की अनुमति होगी.

हरियाणा सरकार द्वारा 10 वीं, 11वीं और 12 वीं की कक्षाओं के लिए 1 फ़रवरी 2022 से स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है ।।

एजेंसी के अनुसार, शिक्षामंत्री ने कहा, “हालांकि हम अलग-अलग दिनों में 33% क्षमता पर स्कूल खोलने की योजना बना रहे थे, लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है. जैसे ही COVID के मामले घटते हैं, हम सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को पूरी तरह खोलने पर विचार कर सकते हैं.”

राज्य में स्कूल और कॉलेज 31 जनवरी तक बंद रहेंगे. इस दौरान, ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी जिसमें स्कूल और कॉलेज आगामी परीक्षा की तैयारी के लिए जरूरी क्‍लासेज़ आयोजित करेंगे. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पहले कहा था कि जब स्कूल फिर से खुलेंगे, तो 15-18 वर्ष की आयु के बच्चों को, जिन्हें कोविड का टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें स्कूलों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

हरियाणा में 15-18 वर्ष की आयु के बीच के 15 लाख से अधिक बच्चे कोविड वैक्सीन प्राप्त करने के पात्र हैं और इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण 03 जनवरी से शुरू हो चुका है.