अभी -अभी: हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट जारी, इन जिलों में मच सकती है तो तबाही

इस खबर को शेयर करें

शिमला। हिमाचल में मौसम विभाग की चेतावनी के बीच भारी बारिश का दौर जारी है। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को बारिश होती रही। प्रदेश में बारिश के साथ प्रदेश में नुक्सान का दौर भी जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश में रविवार को फिर से भारी बारिश को लेकर यैलो अलर्ट जारी किया है, ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश के कारण बाढ़ व भूस्खलन की घटनाओं के आसार हैं, ऐसे में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है। खासकर नदी-नालों से दूर रहने की हिदायत दी गई है।

17 सितम्बर तक जारी रहेगा बारिश का दौर
प्रदेश में 17 सितम्बर तक बारिश का दौर जारी रहेगा लेकिन सोमवार से यैलो अलर्ट हट जाएगा। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बारिश घमरूर में दर्ज की गई है। घमरूर में 79 मिलीमीटर, जोगिंद्रनगर में 62, नाहन में 46, कुफरी में 45, जुब्बड़हट्टी में 41, बरठीं में 37, गोहर में 32 व कुमारसैन में 31 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

लेह के लिए वाहनों की आवाजाही जारी
उधर, लाहौल-स्पीति व कुल्लू जिले की ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी के बाद लेह के लिए वाहनों की आवाजाही अभी जारी है। इन दिनों सेना के वाहन भी इस मार्ग से रसद लेकर आ-जा रहे हैं, साथ ही पर्यटकों की भी आवाजाही जारी है। मनाली-लेह के बीच सफर कर रहे पर्यटक दर्रे में वाहन रोक कर बर्फ का आनंद उठा रहे हैं। हिमाचल पथ परिवहन निगम के आरएम मंगल चंद मनेपा ने कहा कि ऊंचे क्षेत्रों में हल्का हिमपात हुआ है, फिर भी वाहनों की आवाजाही सभी क्षेत्रों में जारी है।