अभी-अभी: मुजफ्फरनगर के हिस्ट्रीशीटर की गाजियाबाद में पुलिस से भीषण मुठभेड़, यहां देखें

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अपहरण एवं लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाला कुख्यात वांछित इनामी अपराधी को गाजियाबाद में हुई मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद के मसूरी थाने पर दर्ज मामलो में वांछित बाइक सवार 50 का इनामी बदमाश मुजफ्फरनगर निवासी अफशरुन साहिबाबाद इलाके में हुई मुठभेड़ में घायल हो गया,जिसे गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से एक पिस्टल मय मैग्जीन, कुछ कारतूस आदि बरामद किए गये।

उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से एसटीएफ को वाॅछित इनामी अपराधियों के सक्रिय होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्न टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में गौतमबुद्धनगर की एसटीएफ की फील्ड इलाके के अपर पुलिस अधीक्षक राज कुमार मिश्र के पर्यवेक्षण एवं पुलिस उपाधीक्षक विनोद सिंह सिरोही, देवेन्द्र कुमार के नेतृत्व में उप निरीक्षक अक्षय ,पी के त्यागी द्वारा टीम गठित कर अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी तथा अभिसूचना तन्त्र को सक्रिय किया गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि इसी क्रम में आज सुबह जानकारी मिली कि थाना मसूरी गाजियाबाद पर दर्ज मामले में दो साल से फरार चल रहा इनामी बदमाश मुजफ्फरनगर के शेरनगर का अफशरुन साहिबाबाद क्षेत्र में अपने साथियों से मिलने आने वाला है। इस सूचना पर उप निरीक्षक अक्षय पी के त्यागी की एक टीम, जो साहिबाबाद क्षेत्र में अभिसूचना संकलन के लिए भ्रमणशील थी, तत्काल अपराधी की तलाश में दिल्ली वाली रोड से बांयी ओर डीएलएफ चौकी की ओर जाने वाले मार्ग पर खड़ी हो गयी,उसी दौरान एक व्यक्ति बिना नम्बर की मोटर साईकिल से दिल्ली की ओर से आता दिखाई दिया, जिसे रोकने का प्रयास किया तो उसने एसटीएफ की टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। एसटीएफ की जवाबी कार्रवाई में एक गोली लगने से वांछित बदमाश अफशरुन घायल हो गया, जिसे दबोच लिया। घायल बदमाश को अस्पताल भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश ने पूछताछ पर बताया कि वर्ष 2004 में उसके गाॅव में एक झगडे के मामले में मारपीट हो गयी थी, जिसमें उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अफशरुन ने अपने साथी शमीम राणा निवासी ग्राम ठसराना, थाना दनकौर गौतमबुद्धनगर के साथ मिलकर 17 मई 2006 को मुजफ्फर नगर में एक टवेरा गाड़ी की लूट की थी, जिसके सम्बन्ध में थाना छपार पर मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में वह जेल गया था। वर्ष 2007 में अफशरुन ने अपने गैंग के साथ मिलकर बागोवाली निवासी कपड़ा व्यवसायी फईम का अपहरण कर एक करोड़ रूपये फिरौती की मांग की गयी थी। इस घटना का थाना नई मण्डी पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इस अपहरण की घटना में शामिल दो अभियुक्त राशिद एवं नसीम मुजफ्फरनगर के शाहपुर क्षेत्र 14 जनवरी 2007 को पुलिस मुठभेड में मारे गये थे तथा अफशरुन 12 मार्च 2007 को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि अफशरुन के खिलाफ विभिन्न जिलों में 31 मामले दर्ज हैं और इसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। यह मुजफ्फरनगर के थाना नई मण्डी का हिस्ट्रीशीटर है, जिसका एचएस नं0 157-ए है तथा इसका नाम थाने के टाॅप-10 अपराधियों में भी दर्ज है।