अभी अभी: हरियाणा में मिला अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा, देखकर उड़े पुलिस वालों के होश

Just now: Huge stock of illegal weapons found in Haryana, the senses of the policemen were blown away
Just now: Huge stock of illegal weapons found in Haryana, the senses of the policemen were blown away
इस खबर को शेयर करें

पलवल: हरियाणा के पलवल में नेशनल हाईवे-19 पर करमन बॉर्डर के निकट टोल बैरियर से पुलिस अवैध हथियारों सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 35 पिस्तौल, 6 देशी कट्टे और 11 खाली मैगजीन बरामद हुई। दोनों आरोपियों के खिलाफ होडल थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

एसपी राजेश दुग्गल ने बताया कि सीआईए प्रभारी जंगशेर को गुप्त सूचना मिली की हरियाणा, यूपी, दिल्ली व पंजाब में हथियारों की तस्करी करने वाले 2 आरोपी काफी मात्रा में अवैध हथियार लेकर ट्रक में सवार होकर हरियाणा-यूपी करमन बॉर्डर से गुजरने वाले हैं। सूचना मिलने पर सीआईए की टीम ने नाका लगाकर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी। इसी दौरान एक ट्रक के नाके पर रुकते ही उसमें से दो युवक बैग लेकर नीचे उतरे और वापस यूपी की तरफ तेज-तेज चल दिए।

पुलिस ने दोनों युवकों को रोककर उनके बैग की तलाशी ली तो उसमें से 35 पिस्तौल, 6 देशी कट्टा व 11 मैगजीन मिली। दोनों युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस पुछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम पता जिला बडवानी (मध्य प्रदेश) के शाहपुरा गांव निवासी किलोर सिंह और जाम सिंह बताए।

एसपी ने बताया कि जब आरोपियों से गहनता से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि ये सभी हथियार नए हैं। वे दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, यूपी व मध्यप्रदेश में हथियार सप्लाई करते हैं। वह काफी समय से हथियारों की तस्करी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी की वे इन हथियारों को किसे बेचने के लिए जा रहे थे, ताकि उन्हें भी पकड़ा जा सके।

हरियाणा मे पहली बार पकड़ा हथियारों का इतना बड़ा जखीरा
एसपी ने बताया कि हरियाणा में यह पहली घटना हैं, जिसमें इतनी अधिक मात्रा में हथियार पकड़े गए हों। उन्होंने बताया कि इससे पहले गत वर्ष पानीपत में 35 हथियार बरामद किए गए थे और नारनौल में 20 हथियार एक साथ बरामद किए गए थे। जिला पलवल में सबसे अधिक मात्रा में 35 पिस्तौल, 11 मैगजीन व 6 देशी कट्टे बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले की पुलिस पिछले छह माह में 111 मुकदमों में 113 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 168 अवैध हथियार बरामद कर चुकी है।

20 हजार से एक लाख तक बेचते हैं हथियार
आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वे इन हथियारों को कोसीकला, उटावड़ का नंगला, पलवल, पुन्हाना, नूंह, हसनपुर व अन्य आसपास के गांवों में सप्लाई करने के लिए लाए थे। वे इन हथियारों को 20 हजार से एक लाख रुपये तक बेचते हैं। आरोपी किलोर सिंह हरियाणा, दिल्ली व मेवात में हथियार तस्करी के कई मामलों में लिप्त है। किलोर सिंह अपने साथियों के साथ स्वयं हथियार बनाकर उन्हें अन्य राज्यों में सप्लाई करता है।