अभी अभीः कैलाश विजयवर्गीय ने की शिवराज से मुलाकात, दिया फूलों का गुलदस्ता, मच गई खलबली

इस खबर को शेयर करें

भोपाल। मध्य प्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिला है, लेकिन इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसे सवाल भी उठ रहे हैं कि क्या शिवराज सिंह चौहान पर ही पार्टी आलाकमान भरोसा जताएगी या फिर छत्तीसगढ़ की ही तरह किसी नए चेहरे पर दांव लगाएगी। हालांकि, इस कश्मकश के बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की।

दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात की दो तस्वीरें समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर शेयर की। पहली तस्वीर में शिवराज सिंह चौहान को कैलाश विजयवर्गीय फूलों का गुलदस्ता देते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में दोनों नेता किसी विषय पर गहन चर्चा करते हुए देखे जा सकते हैं।

MP में मोदी मैजिक चला
दोनों नेताओं के बीच अचानक हुई इस मुलाकात के बीच कयासों का बाजार गर्म है। कैलाश विजयवर्गीय ने मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत के पीछे मोदी मैजिक की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति और उनका नेतृत्व सबसे ज्यादा भारी रहा।

उन्होंने कहा था कि क्या छत्तीसगढ़ और राजस्थान में लाडली बहना योजना थी? छत्तीसगढ़ की जीत तो बहुत बड़ी जीत है। सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी का नेतृत्व, अमित शाह की रणनीति और जेपी नड्डा की पोलिंग बूथ और पन्ना प्रमुख की योजना कारगर हुई। उसी की वजह से तीनों राज्यों में परिणाम आए।

कब होगी विधायक दल की बैठक?
बता दें कि भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में सोमवार को विधायक दल की बैठक होने वाली है। इस बैठक में भाजपा पर्यवेक्षकों, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सहित पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायक मौजूद रहेंगे। इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सोमवार की शाम तकरीबन चार बजे विधायक दल की बैठक होगी।

इस बैठक से पहले कैलाश विजयवर्गीय की शिवराज सिंह चौहान के साथ हुई मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा छिड़ गई है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। हालांकि, शिवराज सिंह चौहान के अलावा नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल सहित कई नाम चर्चा में हैं।