अभी अभी: छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली ने मचाया कहर! 2 बच्चियों समेत 4 की मौत

Just now: Lightning created havoc in Chhattisgarh! 4 including 2 girls died
Just now: Lightning created havoc in Chhattisgarh! 4 including 2 girls died
इस खबर को शेयर करें

कोंडागांव: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में आकाशीय बिजली गिरने गिरने से दो अलग- अलग जिलों में 4 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये घटना उस वक्त हुई जब दोनों बच्चियां इमली इकट्ठा करने के लिए गई हुई थीं. इसी दौरान तेज बारिश शुरू हो गई, जहां बारिश से बचने के लिए दोनों पेड़ के नीचे खड़ी हो गई थी. तभी उन पर आकाशीय बिजली गिर गई. जिसके चलते दोनों बच्चियों की मौत हो गई.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला कोंडागांव थानाक्षेत्र के चिलपुटी गांव का बताया जा रहा है. उसी गांव की रहने वाली राधा मरकाम (10) और मोनिका नाग (10) दोनों शनिवार को जंगल गईं हुई थी. बताया जा रहा है कि जिस जगह पर दोनों बच्चियां इमली बीन रही थी. तभी मूसलाधारिश बारिश शुरू हो गई, जिसके चलते दोनों बच्चियां मोनिका और राधा पेड़ के नीचे बारिश से बचने के लिए खड़ी थीं. तभी वो आकाशीय बिजली गिरने की चपेट में आ गई.

शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया
वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों बच्चियों के रिश्तेदारों और ग्रामीणों ने एक एंबुलेंस बुलाई थी, जिसके बाद आनन-फानन में दोनों ही बच्चियों को जिला अस्पताल ले जाया गया.जहां पर डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. पुलिस का कहना है कि अस्पताल से दोनों बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं,इस मामले पर पुलिस ने पीड़ित परिजनों की शिकायत पर एक्सीडेंट में मौत होने का केस दर्ज कर लिया है.

कबीरधाम से दो किसानों से आकाशीय बिजली गिरने से तोड़ा दम
बता दें कि, ऐसा ही एक मामला कबीर धाम जिले से सामने आय़ा है. जहां शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने की चपेट में आने से 2 किसानों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दोनों किसान खेत में काम करने गए थे. इसी दौरान तेज बिजली कड़की. जिसके चलते दोनों किसान आकाशीय बिजली गिरने की चपेट में आ गए.

जानकारी के मुताबिक, ये मामला कबीरधाम जिले के हरदी गांव का है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये घटना उस दौरान हुई जब दोनों किसान खेत पर काम करने के लिए गए थे. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान ननकू साहू और परमानंद के रूप की गई है.