अभी अभीः मुकेश अंबानी को फिर मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने की जांच तो उड गये होश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स की पहचान हो गई है। 56 साल के विष्णु विभु भौमिक ने सोमवार को लगातार फोन कॉल के जरिए अंबानी परिवार को धमकी दी थी।

Just now: Mukesh Ambani again received death threats, the police investigated and lost consciousness
Just now: Mukesh Ambani again received death threats, the police investigated and lost consciousness
इस खबर को शेयर करें

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स की पहचान हो गई है। 56 साल के विष्णु विभु भौमिक ने सोमवार को लगातार फोन कॉल के जरिए अंबानी परिवार को धमकी दी थी।

डीसीपी निलोत्पल के मुताबिक पुलिस की गिरफ्त में आया यह शख्स पेशे से ज्वेलर है और दक्षिण मुंबई में उसकी दुकान है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसने रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में फोन करने के दौरान अपना नाम अफजल बताया था। वह दहिसर का रहने वाला है।

रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में किए 8 कॉल
सूत्रों के मुताबिक HN रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल के पब्लिक डिस्प्ले नंबर पर धमकी भरे आठ कॉल किए गए। कॉलर ने उनके पूरे परिवार को तीन घंटे में खत्म करने की धमकी दी थी। हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने DB मार्ग पुलिस स्टेशन में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। मुंबई पुलिस ने तीन टीमें बनाकर मामले की जांच शुरू कर दी थी। शुरुआती जांच में पता चला था कि कॉलर एक ही है और उसी ने लगातार आठ कॉल की। इसके बाद कॉलर की लोकेशन ट्रेस कर उसको हिरासत में ले लिया गया। अभी उससे पूछताछ जारी है।

कॉलर ने मुकेश अंबानी का नाम लेकर धमकी दी
HN रिलायंस हॉस्पिटल के CEO डॉ. तरंग ज्ञानचंदानी ने कहा, ‘हम हॉस्पिटल में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहरा रहे थे, तभी अनजान नंबर से एक कॉल आया। फोन करने वाला हमारे चेयरमैन का नाम लेकर धमकी दे रहा था। इसके बाद सुबह 10.45 से दोपहर 12 बजे के बीच आठ से नौ बार अस्पताल के पब्लिक नंबर पर अनजान नंबर से कॉल आई।’

‘कॉल मिलने के बाद हमने मुंबई पुलिस को सूचना दी। DB मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई गई। अभी सूचना मिली है कि संदिग्ध को दहिसर इलाके से हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस इस मामले में आगे जांच कर रही है।’

पकड़ा गया आरोपी मानसिक विक्षिप्त, सुरक्षा कड़ी
पुलिस ने बताया है कि शुरुआती पूछताछ में कॉलर मानसिक रूप से विक्षिप्त नजर आ रहा है। हालांकि अभी उससे विस्तार से पूछताछ होनी बाकी है। इससे पहले अंबानी को धमकी की शिकायत मिलते ही मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई थी। पुलिस कमिश्नर को भी इस मामले की जानकारी दी गई थी। वहीं, अंबानी परिवार और एंटीलिया की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

फरवरी 2021 में एंटीलिया के पास विस्फोटक भरी कार मिली थी
फरवरी 2021 में एंटीलिया के बाहर से विस्फोटक से लदी एक SUV बरामद की गई थी, जिसमें 20 जिलेटिन की छड़ें और एक चिट्‌ठी मिली थी। चिट्ठी में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को धमकी दी गई थी। इस केस में मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे का नाम आया था। अभी NIA इस केस की जांच कर रही है।

मुकेश अंबानी को Z+ और नीता अंबानी को Y+ सिक्योरिटी
मुकेश अंबानी को साल 2013 में हिजबुल मुजाहिद्दीन से धमकी मिलने के बाद तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार ने Z+ सिक्योरिटी मुहैया कराई थी। उनकी पत्नी नीता अंबानी को 2016 में केंद्र सरकार ने Y+ सिक्योरिटी प्रदान की थी। उनके बच्चों को भी महाराष्ट्र सरकार की ओर से ग्रेडेड सुरक्षा दी जाती है।