अभी-अभी: मेरठ में साइड लगने पर समुदाय विशेष की भीड़ ने दूसरे समुदाय पर बोला हमला, मारपीट, पथराव फायरिंग, कई घायल

इस खबर को शेयर करें

मेरठ। बाइक में बुग्गी की साइड लगने पर दो पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। आरोप है कि एक पक्ष ने दूसरे के घर पर हमला बोल दिया। घर में तोड़फोड़ करते हुए फायरिंग की, जिससे गांव में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को मेडिकल कालेज में भर्ती कराते हुए कई लोगों को हिरासत में ले लिया। वहीं, मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण तनाव की स्थिति भी बन गई थी।

यह है मामला

मेडिकल थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव निवासी विजय सैनी रविवार दोपहर कहीं गया था। दोपहर बाद वह बाइक से लौट रहा था। रास्ते में गांव निवासी मोहम्मद अली के परिवार का बच्चा बुग्गी लेकर जा रहा था। विजय ने उससे बुग्गी साइड में करने के लिए कहा तो दोनों में कहासुनी हो गई थी। जैसे ही विजय बाइक लेकर बराबर से निकला तो साइड लग गई। इस पर मारपीट होने लगी, जिसको आसपास के लोगों ने शांत करा दिया था। आरोप है कि कुछ देर बाद मोहम्मद अली पक्ष के लोग बड़ी संख्या में एकत्र होकर विजय के घर पहुंचे और हमला कर दिया। दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। आरोप है कि घर में तोड़फोड़ भी की गई। इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी की गई। ग्रामीणों ने बीच-बचाव का प्रयास किया।

सूचना पर पीआरवी की गाड़ी और थाने से भी फोर्स पहुंच गया था। किसी तरह मामले को शांत किया गया। इस दौरान विजय और मोहम्मद अली घायल हो गए। उनका उपचार पुलिस ने मेडिकल कालेज में कराया।

विजय पक्ष ने मोहम्मद अली, दानिश और अबू राणा समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। थाना प्रभारी संत शरण सिंह ने बताया कि मामूली कहासुनी के बाद मारपीट हो गई थी। घायलों का उपचार कराया जा रहा है। फायरिंग जैसे काेई बात नहीं है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।