अभी अभीः विशेष सत्र के बीच पीएम मोदी ने अचानक बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक, यहां देंखे

Just now: PM Modi suddenly called an emergency cabinet meeting amid the special session, see here
Just now: PM Modi suddenly called an emergency cabinet meeting amid the special session, see here
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Parliament Special Session 2023 LIVE केंद्र सरकार द्वारा बुलाए गए संसद के पांच दिवसीय विशेष सत्र का आगाज पीएम मोदी के संबोधन के साथ हुआ। पीएम ने जी20 से भारत की साख को मिली मजबूती का जिक्र किया।

इस सत्र में सरकार चार बिल पेश करेगी, जिसको लेकर संसदीय बुलेटिन में जानकारी दी गई थी। हालांकि, विपक्ष ने एक बार फिर इस पर हंगामा किया।
विपक्षी पार्टियों ने इस विशेष सत्र में 9 मुद्दों पर सरकार को घेरने का एजेंडा बनाया था। विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के नेताओं ने बीते दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर मीटिंग कर सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की है। इसको लेकर सोनिया गांधी ने भी पीएम मोदी (PM Modi in Sansad) को एक पत्र लिखा है, जिसमें 9 मुद्दे उठाए गए हैं।

सोनिया द्वारा लिखी गई चिट्ठी में महंगाई, किसानों को एमएसपी, अदाणी, मणिपुर, हरियाणा हिंसा, जातीय जनगणना, केंद्र और राज्यों में टकराव, चीन सीमा और बाढ़ से राज्यों को हुए नुकसान जैसे मुद्दों को उठाया गया है। बता दें कि आज पहले दिन की कार्यवाही पुराने संसद भवन में हो रही है। कल से नए संसद भवन में कार्यवाही होगी।

महिला आरक्षण बिल पर टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उनकी पार्टी ने हमेशा इसकी वकालत की है। सिन्हा ने कहा कि अगर महिला आरक्षण बिल आता है तो हम सब इसके समर्थन में हैं, लेकिन ये आएगा या नहीं इसका कुछ पता नहीं।

संसद के विशेष सत्र का आगाज आज पुराने संसद भवन में हुआ। कल से दोनों सदनों की कार्यवाही नए संसद भवन से शुरू होगी। इस बीच राज्यसभा और लोकसभा के सदस्यों को राज्यसभा के महासचिव पीसी मोदी ने पत्र लिखते हुए अनुरोध किया है कि वे ग्रुप फोटो के लिए संसद के सेंट्रल ह़ॉल में कल सुबह 11 बजे इकट्ठा होंगे।

Parliament Special Session 2023 LIVE पीएम मोदी ने बुलाई कैबिनेट बैठक
विशेष सत्र के बीच पीएम मोदी ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बैठक 6 बजकर 30 मिनट पर होगा, जिसमें कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।