अभी अभीः राहुल गांधी के घर पहुंची पुलिस, पूरी कांग्रेस में हडकंप, राहुल गांधी बोलेः उन्होंने मेरी…

Just now: Police reached Rahul Gandhi's house, stir in the entire Congress, Rahul Gandhi said: He...
Just now: Police reached Rahul Gandhi's house, stir in the entire Congress, Rahul Gandhi said: He...
इस खबर को शेयर करें

Delhi Police In Rahul Gandhi House: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के घर रविवार (19 मार्च) को दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची थी. खबर है कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा उनके घर नोटिस के मामले में पहुंचे थे. पुलिस एक बार फिर उन्हें नोटिस थमाकर उनके घर से वापस लौट गई है. इससे पहले भी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल के दिए ‘यौन उत्पीड़न’ बयान को लेकर उन्हें नोटिस दिया जा चुका है.

स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि कई महिलाओं ने बयान दिया है लेकिन उन्हें कंपाइल करने में समय लगेगा. इसी कारण आज भी राहुल गांधी ने बयान दर्ज नहीं करवाया. पुलिस जल्द से जल्द उनका बयान दर्ज करने की कोशिश करेगी.

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में आखिरी दिन राहुल गांधी नेकहा था कि आज भी महिलाओं के साथ यौन शोषण हो रहा है. इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने 16 मार्च को राहुल गांधी को नोटिस भेजकर सवाल पूछा था कि वो कौन सी महिलाएं हैं, जिन्होंने ऐसा कहा है. पुलिस ने राहुल से उन महिलाओं की डिटेल देने की लिए भी कहा था.

मामले को लेकर क्या बोली दिल्ली पुलिस

पुलिस ने कहा, “हम यहां राहुल गांधी से बात करने आए हैं. राहुल गांधी ने 30 जनवरी को श्रीनगर में एक बयान दिया था कि यात्रा के दौरान वह कई महिलाओं से मिले और उन्होंने उन्हें बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है. हम उनसे इस बारे में ही जानकारी लेने आए हैं ताकि पीड़िताओं को न्याय मिल सके. पुलिस ने 15 मार्च को मामले की जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश की लेकिन ‘विफल’ रही और 16 मार्च को नोटिस भेजा.”

‘पुलिस को नहीं मिली ऐसी कोई महिला’

पुलिस ने कहा कि मामले को लेकर दिल्ली में उनकी टीम ने छानबीन की लेकिन इस तरह की कोई महिला नहीं मिली. हमने पहले भी जानने की कोशिश की थी लेकिन राहुल विदेश में थे इसलिए हम नहीं मिल पाएं. पुलिस चाहती है की जल्द से जल्द इसकी जानकारी लेकर हम इस पार करवाई करें जिससे विक्टिम को कोई परेशानी न हो, बस यही जानकारी लेने के लिए हम यहां आए हैं.