अभी अभीः देश में नहीं दिखा भारत बंद का असर, विपक्ष को लगा तगडा झटका

Just now: The effect of Bharat Bandh was not visible in the country, the opposition got a big blow
Just now: The effect of Bharat Bandh was not visible in the country, the opposition got a big blow
इस खबर को शेयर करें

Bharat Bandh Live Update: अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बंद है। कई छात्र संगठनों ने इस योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया है। इसे लेकर RPF और GRP हाईअलर्ट पर हैं। हालिया हिंसक घटनाओं के बाद RPF और GRP काफी सतर्कता बरत रहे हैं। बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं यूपी, हरियाणा, बंगाल और अन्य राज्यों में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट है। दरअसल, इस अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से ही छात्रों द्वारा प्रदर्शन के नाम पर हिंसक घटनाएं हो रही हैं। इसमें सरकारी संपत्ति से तोड़फोड़, आगजनी आदि शामिल है। प्रदर्शन ने वाले छात्रों ने अब तक कई ट्रेनों, बसों और वाहनों में तोड़फोड़ कर आग के हवाले किया है। भारत बंद को देखते हुए झारखंड में आज सारे स्कूल बंद हैं।

बिहार में भी हालात सामान्य
सबसे ज्यादा टेंशन बिहार को लेकर थी लेकिन वहां भी हालात सामान्य हैं। दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में बंद का बड़ा असर नहीं दिख रहा है। जयपुर और रांची में भी हालात सामान्य दिख रहे हैं। जनजीवन सामान्य है, सड़कों पर लोग दिख रहे हैं और दुकानें खुली हैं। शहर-शहर यही हालात दिखाई पड़ रहे हैं।

विपक्ष के समर्थन वाला भारत बंद जनता ने नकारा
बंद के समर्थन में आम जनता नहीं दिखी है। विपक्ष के समर्थन वाला भारत बंद जनता ने नकार दिया है। नेता तो सड़कों पर दिख रहे हैं लेकिन आम जनता ने बंद से खुद को दूर रखा है। अग्निपथ स्कीम पर जनता प्रधानमंत्री मोदी के साथ दिख रही है। भारत बंद का देश भर में कहीं बड़ा असर नहीं दिख रहा है।

अग्निपथ योजना का देशभर में प्रचार करेगी बीजेपी
बीजेपी अग्निपथ योजना का देशभर में प्रचार करेगी। इस दौरान इस योजना से जुड़ी अफवाहों को भी दूर किया जाएगा। देशभर में चल रहे प्रदर्शन के बीच जगह जगह युवाओं के बीच जाकर बताएंगे अग्निपथ योजना के फायदे। इसे लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं को निर्देश दिए हैं।

दिल्ली में ट्रेन रोकने की कोशिश
दिल्ली में ट्रेन रोकने की कोशिश की गई। प्रदर्शनकारियों ने शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर ट्रेन रोकने की कोशिश की गई। यहां पुलिस और विशेष सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह मुस्तैद हैं।

भारत बंद के विरोध में 539 ट्रेनें प्रभावित, 348 पैसेंजेर ट्रेनें रद्द
अग्निपथ योजना के विरोध में बंद और प्रदर्शन की वजह से ट्रेनों के यातायात पर असर पड़ा है। बंद के कारण 539 ट्रेनें रद्द हो गई हैं। इनमें 181 मेल एक्सप्रेस और 348 पैसेंजर ट्रेनें रद्द की गई हैं। वहीं 4 मेल और 6 यात्री ट्रेनें आशिंक रूप से रद्द की गई हैं।

भारत बंद के इनपुट हमारे पास, उसी हिसाब से की है सुरक्षा व्यवस्था: ADCP रणविजय सिंह
नोएडा के ADCP रणविजय सिंह ने कहा है कि भारत बंद के काफी इनपुट हमारे पास है, उसके हिसाब से हमने अपनी सभी व्यवस्थाएं कर रखीं हैं। हम सभी बॉर्डर पर तैनात है। हम सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी प्रदर्शनकारी जो दिल्ली में क़ानून व्यवस्था को प्रभावित करता है, वह इस सीमा से अंदर न आ पाए।

चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम
नोएडा: अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा देशभर में ‘भारत बंद’ के आह्वान के बीच चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया।