अभी अभीः सुशांत सिंह राजपूत मामले में Rhea Chakraborty पर आ गया फैसला, अदालत ने…

Just now: The verdict has come on Riya Chakraborty in the Sushant Singh Rajput case, the court...
Just now: The verdict has come on Riya Chakraborty in the Sushant Singh Rajput case, the court...
इस खबर को शेयर करें

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़े ड्रग्स केस में आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को मुंबई की अदालत से राहत मिली है. कोर्ट ने उन्हें सशर्त विदेश जाने की इजाजत दे दी है. कोर्ट ने कहा कि अभिनेत्री को अबू धाबी के इंडियन एंबेसी जाकर रोजाना हाजिरी लगानी होगी और उस हाजिरी की शीट को 6 जून को कोर्ट के सामने पेश करना होगा. इसके साथ ही उन्हें एडिशनल सिक्योरिटी के रूप में कोर्ट की रजिस्ट्री में 1 लाख रुपए जमा करने होंगे.

बता दें कि रिया को NCB ने ड्रग्स मामले में गिरफ़्तार किया था और इसी वजह से उसका पासपोर्ट भी जमा किया गया था. रिया के वकील ने कोर्ट में अर्जी दी थी की रिया को IIFA अवॉर्ड के लिए 2 जून से लेकर 8 जून तक आबू धाबी जाना है जिसके लिए उन्हें उनका पासपोर्ट दिया जाए.

रिया चक्रवर्ती की अर्जी

रिया के वकील ने कोर्ट को बताया था कि आईफा के निदेशक और सह-संस्थापक ने रिया को ग्रीन कार्पेट पर चलने और 3 जून 2022 को एक पुरस्कार देने और 4 जून 2022 को मुख्य पुरस्कार समारोह के दौरान एक बातचीत की मेजबानी करने के लिए आमंत्रित किया गया है.

वकील ने कहा कि वर्तमान में चल रहे इस आपराधिक मामले और आसपास की परिस्थितियों के कारण रिया को पहले से ही अपने एक्टिंग करियर में महत्वपूर्ण झटके लगे हैं और फाइनेंशियल नुकसान हुआ है. इसलिए इस तरह के अवसर फिल्म उद्योग में रिया की भविष्य की संभावनाओं के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और उसकी आजीविका कमाने की उनकी क्षमता को बहुत प्रभावित करते हैं.इसके अलावा रिया के वृद्ध माता-पिता भी आर्थिक रूप से उस पर निर्भर हैं.

कोर्ट ने अर्जी को मान लिया और रिया को उसका पासपोर्ट देने के निर्देश दिए. कोर्ट ने उसे 5 जून तक पासपोर्ट का इस्तेमाल करने की इजाजत दी है और 6 तारीख को पासपोर्ट जांच अधिकारी को सौंपने को कहा है.

सितंबर 2020 को हुई थी गिरफ्तारी

आपको बता दें की साल 2020 में रिया (Rhea Chakraborty) के खिलाफ NCB ने एक मामला दर्ज किया था. इस मामले की जांच के लिए उन्हें 6, 7, 8 सितंबर 2020 को पूछताछ के लिए बुलाया गया था और 8 सितंबर को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. उसी दिन कोर्ट ने उन्हें जेल कस्टडी में भेज दिया था. इसके बाद अगले ही महीने यानी 7 अक्टूबर 2020 को रिया (Rhea Chakraborty) को हाईकोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया था.