अभी-अभी: राजस्थान के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, यहां देखें

राजस्थान में झुलसाने वाली गर्मी के बीच राहत की खबर है। प्रदेश में आगामी दो-तीन दिनों में कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बरसात की संभावना जगी है।

Just now: There will be heavy rain in these districts of Rajasthan, there will be relief from heat, see here
Just now: There will be heavy rain in these districts of Rajasthan, there will be relief from heat, see here
इस खबर को शेयर करें

सीकर. राजस्थान में झुलसाने वाली गर्मी के बीच राहत की खबर है। प्रदेश में आगामी दो-तीन दिनों में कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बरसात की संभावना जगी है। जिससे तापमान व लू में हल्की गिरावट के साथ गर्मी से भी कुछ राहत मिलने के आसार हंै। हालांकि इसका असर सीमित जिलों में सीमित समय के लिए ही रहेगा। वहीं, बरसात भी बूंदाबांदी के रूप में ही बरसेगी। इसके बाद फिर से गर्मी का कहर शुरू हो जाएगा।

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने इस संबंध में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र के अनुसार सोमवार को जयपुर संभाग में कहीं-कहीं पर बादलों की गरज के साथ बरसात होने की संभावना है। जिसके साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं भी चल सकती है। जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम साफ रहेगा। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में में तेज हवाओं व मेघ गर्जन के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इसी तरह मंगलवार को भी पूर्वी राजस्थान के जयपुर व पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर रफ्तार की हवाओं के साथ कई जगह धूलभरी आंधी व हल्की बरसात हो सकती है। जोधपुर संभाग में इसका असर 18 मई को कुछ इलाकों में देखने को मिल सकता है।

इन जिलों में होगी बरसात
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार सोमवार को शेखावाटी के झुंझुनूं, सीकर और अलवर जिलों में 30 से 40 किमी रफ्तार से धूलभरी आंधी के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। जबकि पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में ऐसा मौसम देखने को मिल सकता है। जबकि जैसलमेर व चूरु जिलों में इस दौरान लू का सितम जारी रहेगा। इसी तरह मंगलवार को पूर्वी राजस्थान के झुंझुनू, सीकर व अलवर जिलों में तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी और बूंदाबांदी देखने को मिलेगी तो वहीं पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में धूलभरी आंधी के साथ कहीं-कहीं बरसात हो सकती है।

ये कहती है स्काईमेट रिपोर्ट
इधर, स्काईमेट रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के अलग अलग हिस्सों में सोमवार को भी लू व भीषण लू के हालात रहेंगे। रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में अलग-अलग हिस्सों में भीषण लू की स्थिति रह सकती है।