अभी अभीः ये नेता बनेगा कांग्रेस का नया अध्यक्ष, राहुल गांधी ने दे दी हरी झंडी, नाम चौंका देगा

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए गुरुवार को अधिसूचना जारी कर दी गई और इसके अगले ही दिन राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने क्लियर कर दिया कि अब इस पद के लिए गांधी परिवार से कोई मैदान में नहीं होगा। ऐसे में अब अशोक गहलोत का चुनाव लड़ना तय है।

Just now: This leader will become the new president of Congress, Rahul Gandhi has given the green signal, the name will surprise
Just now: This leader will become the new president of Congress, Rahul Gandhi has given the green signal, the name will surprise
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली:कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की तस्वीर अब लगभग साफ होती दिख रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पहले के स्टैंड पर कायम हैं और यह बात राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी क्लियर कर दी है। अशोक गहलोत ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी से इस पद के लिए अनुरोध किया था लेकिन उन्होंने कहा कि इस बार गांधी परिवार के बाहर का ही अध्यक्ष होगा। अशोक गहलोत जल्द ही नामांकन दाखिल करेंगे और यह भी तय हो गया है कि वो अब राजस्थान सीएम की कुर्सी भी छोडेंगे।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यह तय है कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ूंगा। मैं जल्द ही नामांकन दाखिल करने के लिए दिन तय करूंगा। अशोक गहलोत ने कहा कि विपक्ष को मजबूत होने की जरूरत है। अशोक गहलोत के चुनाव लड़ने के फैसले के साथ ही अब राजस्थान में गद्दी कौन संभालेगा इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कांग्रेस का अगला अध्यक्ष बनना लगभग तय है। अशोक गहलोत के बयान के बाद अब किसी को इस पर संदेह नहीं है। साथ ही यह भी साफ हो गया कि चुनाव भी होगा। अशोक गहलोत की ओर से कुछ दिन पहले ही कहा गया था कि वो आखरी बार राहुल गांधी को मनाने की कोशिश करेंगे। यह बात उन्होंने विधायक दल की बैठक में भी कही थी। कल से अध्यक्ष पद चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो रहा है और अब अशोक गहलोत का नॉमिनेशन तय है।

अधिसूचना जारी होने के बाद अब नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।