अभी अभी: राजस्थान में हाईवे पर आमने सामने से भिड़ गए दो ट्रक, फैल गई आग ही आग

बाड़मेर में नेशनल हाईवे-25 पर ट्रक का टायर फटने से बड़ा हादसा हो गया. ट्रक अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गया. इस हादसे के बाद दोनों ट्रकों में आग लग गई. एक ट्रक के ड्राइवर और खलासी ने ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई ली. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची.

Just now: Two trucks collided face to face on the highway in Rajasthan, fire spread
Just now: Two trucks collided face to face on the highway in Rajasthan, fire spread
इस खबर को शेयर करें

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में नेशनल हाईवे-25 पर ट्रक का टायर फटने से बड़ा हादसा हो गया. ट्रक अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गया. इस हादसे के बाद दोनों ट्रकों में जबरदस्त आग लग गई. एक ट्रक के ड्राइवर और खलासी ने ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई ली. वहीं, दूसरे ट्रक के ड्राइवर की जिंदा जलने से मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार, कल्याणपुर थाना क्षेत्र के NH-25 पर अराबा डोली गांव के पास दो ट्रकों की जबरदस्त भिड़ंत हो गई. इसके बाद दोनों ट्रकों में आग लग गई. आस-पास मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. मगर, आग इतनी विकराल थी कि चंद मिनटों में ही दोनों ट्रक जलकर खाक हो गए. इसका धुआं कई किलोमीटर दूर तक नजर आने लगा.

ट्रक ड्राइवर और खलासी ने कूदकर बचाई जान

ट्रकों की टक्कर के बाद एक ट्रक के ड्राइवर और खलासी कूद गए. इससे दोनों की जान बच गई. वहीं, दूसरे ट्रक के ड्राइवर को बचाने के लिए आस-पास के लोगों ने काफी मशक्कत की. मगर, आग इतनी विकराल रूप ले चुकी थी कि कोई भी ट्रक के पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया और चालक ट्रक में जिंदा जल गया.

मामले में बाड़मेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह ने बताया, “टायर फटने के बाद में दो ट्रक आपस में भिड़ गए. एक ट्रक में चावल के कट्टे भरे हुए थे. दूसरे ट्रक में प्लास्टिक का दाना भरा हुआ था. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. मौके पर फायर ब्रिगेड को बुलाकर आग पर काबू पा लिया गया. मगर, एक ड्राइवर को बचाया नहीं जा सका. वह ट्रकों में लगी भीषण आग की चपेट में आकर जल गया.”

उन्होंने आगे बताया, “अभी तक मृतक ड्राइवर की शिनाख्त नहीं हो पाई है. दरअसल, ट्रक के अंदर रखे सभी कागजात जलकर खाक हो गए हैं. इस घटना से काफी देर तक हाईवे भी जाम लगा रहा. पुलिस ने आग पर काबू पाने के बाद नेशनल हाईवे को फिर से सुचारू रूप से शुरू करवा दिया.”