अभी अभीः भीषण हादसे से दहल उठी यूपी, 10 लोगों की बिछ गई लाशें, 37 लोग…

Just now: UP was shaken by the horrific accident, the bodies of 10 people were laid, 37 people...
Just now: UP was shaken by the horrific accident, the bodies of 10 people were laid, 37 people...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के इटौंजा से कुम्हारावां रोड पर बड़ा हादसा हो गया। यहां गद्दीनपुरवा के पास एक ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलट गई। ट्रैक्टर ट्रॉली में करीब 47 से 50 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि इस हादसे में अभी तक दस लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, 37 लोगों को गोताखोरों व स्थानीय लोगों की मदद से बचा लिया गया है। बाकी लोगों की तलाश के लिए एनडीआरएफ को भी लगाया गया है। यह सभी लोग मुंडन कराने जा रहे थे।

यह हादसा लखनऊ के इटौंजा से कुम्हारावां रोड पर गद्दीनपुरवा गांव के पास हुआ है। ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार सभी लोग सीतापुर जिले के अटरिया स्थित टिकौली गांव के रहने वाले बताए जा रहे है। जानकारी के मुताबिक, गांव निवासी छुन्नन के बेटे का मुंडन संस्कार के लिए परिवार और रिश्तेदार नवरात्रि के पहले दिन इटौंजा के ऊनई देवी मंदिर जा रहे थे। ट्रैक्टर ट्रॉली में 47 से 50 लोग सवार थे। बता दें सोमवार की सुबह करीब 10 बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली असनहा के गद्दीपुरवा गांव के पास पहुंची थी।

इसी दौरन तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ट्रक से बचाने के चलते गड्ढा में चली गई। जिसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली सीधे सड़क किनारे बड़े तालाब में जा गिरी। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने इन सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए सीएचसी भेज दिए है। वहीं, चार लोगों को तलाब से निकाल लिया गया है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही इटौंजा के प्रभारी निरीक्षक रवींद्र कुमार अपनी टीम के साथ पहुंच गये।

ग्रामीणों की मदद से राहत कार्य शुरू किया गया। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक हादसे की शिकार ट्राली तालाब मे गिरते ही सभी उसके नीचे दब गये। आईजी लक्ष्मी सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया, ‘एसडीआरएफ (SDRF) की सहायता से सभी लोगों को निकाला गया है। 37 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है। 10 लोग मृत पाए गए, टीमें बनाकर पंचनामा कराने की कार्रवाई शुरु हो गई है।’