अभी-अभी: राजस्थान में हनुमान मंदिर हटाने पर जमकर बवाल, भारी फोर्स तैनात

Just now: Uproar over removal of Hanuman temple in Rajasthan, heavy force deployed
Just now: Uproar over removal of Hanuman temple in Rajasthan, heavy force deployed
इस खबर को शेयर करें

जयपुर. राजस्थान के सिरोही जिले में बुधवार को हाईकोर्ट के आदेश पर एक हनुमान मंदिर हटाया गया। इसके विरोध में भाजपा और हिंदू संगठनों ने आज आबूरोड बंद का आह्वान किया है। सुरक्षा की दृष्टि से आबूरोड में भारी पुलिस बल तैनात किया गयाा है। संगठनों के आह्वान के बाद सुबह से आबू रोड पर बंद जैसा माहौल दिखाई दे रहा है। बीजेपी के पदाधिकारी और हिंदू संगठनों के लोग दुकानदारों से बंद की अपील करते हुए नजर आए। सुबह से टोली बनाकर बंद करने की अपील कर रहे है।

हिंदू संगठनों ने किया बंद का आह्वान

बता दें, बुधवार को आबू रोड सातपुर में हाईकोर्ट के आदेश के बाद तालाब पर बने मंदिर और अन्य अतिक्रमण को हटाया गया। इस कार्रवाई के विरोध में बीजेपी और हिंदू संगठनों ने विरोध करते हुए सांकेतिक रूप से गिरफ्तारियां दी। इसके विरोध में आज बीजेपी विधायक जगसीराम कोली और हिंदू संगठनों ने बंद का आह्वान किया है। संगठनों के आह्वान के बाद सुबह से आबू रोड पर बंद जैसा माहौल दिखाई दे रहा है। बीजेपी के पदाधिकारी और हिंदू संगठनों के लोग दुकानदारों से बंद की अपील करते हुए नजर आए। सुबह से टोली बनाकर बंद करने की अपील कर रहे है।

कोर्ट के आदेश पर हटाया मंदिर

उल्लेखनीय है कि बुधवार को हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन की ओर से हनुमान मंदिर को हटाया गया था। उसके बाद जनता में रोष देखा गया है। पुलिस और गुस्साए लोगों में झड़प भी हुई। साथ ही पथराव के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। जिसमें कुछ लोगों और पुलिस कर्मियों को चोटें भी आई है। इस मामले को लेकर हिंदू संगठनों ने बंद का आह्लान किया है। जिसके बाद सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस बल आबूरोड पर मौजूद है।