कमलनाथ ने मध्य प्रदेश टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस नेताओं को किया आगाह, क्या कुछ कहा?

Kamal Nath warned Congress leaders regarding Madhya Pradesh ticket distribution, did he say anything?
Kamal Nath warned Congress leaders regarding Madhya Pradesh ticket distribution, did he say anything?
इस खबर को शेयर करें

Madhya Pradesh Congress Politics: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. जूम के माध्यम से कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अप्रैल के तीसरे हफ्ते में अगर चुनाव होगा तो हमारे पास समय नहीं बचा है. उन्होंने कहा कि अभी उम्मीदवारों की पूरी सूची बनाने के चक्कर में न पड़ें. फिलहाल जिस पर सहमति बन जाती है उन्हें बता दिया जाए ताकि वो चुनाव को लेकर अपनी तैयारी कर सकें. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को ये भी भरोसा दिलाया कि जिस तरह से उन्होंने पहले चुनाव प्रचार किया था, ठीक उसी तरह से करते रहेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पहले से बेहतर रहेगी और इसका अच्छा प्रभाव पड़ेगा.

उम्मीदवारों की सूची पर जल्द हो फैसला-कमलनाथ

कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे के मद्देनजर कहा कि जो भी स्क्रीनिंग कमेटी में हैं उन्हें फौरन फैसला लेना चाहिए. उन्होंने कहा- ”अगर दो उम्मीदवार का फैसला होता है तो दो को खबर कर दें. चार पर होता है तो चार को सूचित कर दें ताकि वो अपनी चुनावी तैयारी में जुट सकें. अभी पूरी सूची बनाने के चक्कर में हम न पड़े तो अच्छा है”.

हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की पूरी सूची तो हमें बनानी ही पड़ेगी लेकिन अभी जितने भी उम्मीदवार तय कर लिए जाते हैं उन्हें बता दिया जाए. ताकि कम से कम वो तो अपना काम शुरू कर पाएंगे. लोकसभा चुनाव में मेरा योगदान जो रहेगा वो हमेशा की तरह ही रहेगा. मैंने पहले जिस तरह से प्रचार किया था वो करता रहूंगा. जहां मेरी जरूरत होगी वहां मैं जाऊंगा. उन्होंने फिर दोहराया कि चुनाव में कम समय को देखते हुए उम्मीदवारों की सूची जल्द तैयार करनी जरूरी है. जिनके नाम फाइनल होते हैं उन्हें सूचित कर दिया जाए और वो अपनी टीम बनाकर काम शुरू कर दें.

राहुल गांधी की यात्रा पर क्या बोले कमलनाथ?
कमलनाथ ने कहा कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में 20-25 दिन प्रर्याप्त नहीं होते हैं. ऐसे में इस पर ध्यान देना जरूरी है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के साथ-साथ हमें कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाना है. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा पहले से बेहतर रहेगी. स्थानीय लोगों को यात्रा से जोड़ना जरूरी है. लोकल लोग जब तक न रहेंगे तब तक यात्रा सफल नहीं हो सकती है. इस यात्रा से जो वातावरण बनता है वो पूरे प्रदेश में जाता है. लोकसभा से पहले ये वातावरण बनाना बहुत जरुरी है. ईवीएम को लेकर उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह इस पर बात कर रहे हैं. बाकी लोग इस पर ज्यादा ध्यान न दें.