बाज नहीं आ रहे खालिस्तानी, अब कनाडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा से बदसलूकी

Khalistani are not deterred, now misbehaving with Mahatma Gandhi's statue in Canada
Khalistani are not deterred, now misbehaving with Mahatma Gandhi's statue in Canada
इस खबर को शेयर करें

कनाडा में महात्मा गांधी की एक प्रतिमा के साथ खालिस्तान समर्थकों के द्वारा बदसलूकी करने की खबर आ रही है। इसके अलावा यहां भारत विरोधी और खालिस्तान के समर्थन में कई भित्तिचित्र बनाए गए हैं। कनाडा के ओंटारियो के हैमिल्टन शहर में सिटी हॉल के पास गुरुवार की सुबह-सुबह यह घटना हुई है। आपको बता दें कि साल 2012 से महात्मा गांधी की प्रतिमा यहां स्थापित है। महात्मा गांधी की प्रतिमा छह फुट ऊंची है। इसे कांस्य से बनाया गया है। भारत सरकार ने कनाडा को उपहार में यह प्रतिमा दिया था। मूर्ति के चारों तरफ पेंट का स्प्रे कर दिया गया है। महात्मा गांधी की इस प्रतिमा में जो छड़ी है, उसमें खालिस्तान का झंडा लगा दिया गया है।

इस घटना के बाद स्थानीय अधिकारी हरकत में आए। महात्मा गांधी की मूर्ति को साफ कर दिया गया। पूरे परिसर में फैले पेंट को भी साफ कर दिया गया। हैमिल्टन पुलिस ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में यह कहा है कि उन्हें गुरुवार दोपहर इस संबंध में एक शिकायत मिली है। इस मामले की जांच की जा रही है।

इससे पहले फरवरी में ग्रेटर टोरंटो एरिया (जीटीए) में एक हिंदू मंदिर पर भी इसी तरह के पेंट किए गए थे। मंदिर की दीवार पर भारत विरोधी और खालिस्तान के समर्थन में नारे लिए गए थे। आठ महीने के भीतर यह चौथी घटना है। वहीं, 30 जनवरी को ब्रैम्पटन में गौरी शंकर मंदिर पर भी हमला किया गया था। रिचमंड हिल के विष्णु मंदिर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा को पिछले साल जुलाई में विरूपित कर दिया गया था। कनाडा ऐसे कई भारत विरोधी घटनाओं का गवाह बन चुका है। ऐसी हर घटनाओं में खालिस्तान समर्थकों का ही हाथ होता है, जो भारत से अलग खालिस्तान की मांग कर रहे हैं।

आपको यह भी बता दें कि इनमें से किसी भी घटना में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। हाल ही में जब कनाडा के प्रधानमंत्री भारत आए थे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत विरोधी घटनाओं को लेकर चिंता जाहिर की थी। हालांकि, उन्होंने कार्रवाई की बात कही थी।