खाप महापंचायत का हरियाणा सरकार को अल्टीमेटम, सोनाली फोगाट मौत की हो सीबीआई जांच

Khap Mahapanchayat's ultimatum to Haryana government, CBI probe into Sonali Phogat's death
Khap Mahapanchayat's ultimatum to Haryana government, CBI probe into Sonali Phogat's death
इस खबर को शेयर करें

हिसार | Sonali Phogat Death Case : हरियाणा की भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर रविवार को हिसार की जाट धर्मशाला में में सर्व जातीय खाप महापंचायत हुई। इस महापंचायत में सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी भाग लिया। सर्व जातीय खाप महापंचायत ने सरकार को सोनाली की मौत के मामले में 23 सितंबर तक सीबीआई जांच की सिफारिश करने का ‘अल्टीमेटम’ दिया है। सोनाली फोगाट की मौत के मामले में गोवा पुलिस की जांच पर असंतोष व्यक्त करते हुए उनका परिवार इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहा है।

महापंचायत में निर्णय हुआ कि अगर सरकार मामले की सीबीआई से जांच कराने में विफल रहती है, तो 24 सितंबर को ऐसी ही एक और महापंचायत आयोजित की जाएगी। पूरे हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि 24 सितंबर को बैठक में भाग लेंगे और ‘कड़ा निर्णय’ लेंगे। आज की इस महापंचायत में 15 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। इसमें सोनाली के परिवार के पांच सदस्य भी शामिल हैं। यशोधरा ने कहा कि मेरी मां को न्याय दिलाने के लिए मेरा समर्थन करें।

खाप महापंचायत के दौरान सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा फोगाट ने कहा कि हम मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। हमें अब सरकार से कोई उम्मीद नहीं, उनसे कोई आश्वासन नहीं मिला। हमारी मांग है कि मामले की सीबीआई जांच हो। मुझे और मेरे परिवार को सुरक्षा चाहिए।

वहीं, सोनाली फोगाट हत्याकांड पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमने गोवा सरकार से लिखित में सीबीआई जांच कराने की मांग की थी, लेकिन उन्होंने कहा है कि पहले गोवा पुलिस अपनी जांच पूरी करेगी और अगर परिवार इससे संतुष्ट नहीं है तो जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी।

बता दें कि, बीते दिनों गोवा पुलिस की एक टीम ने इस हत्याकांड की जांच के लिए हिसार से लेकर गुरुग्राम और नोएडा तक जांच-पड़ताल कर परिवार और अन्य लोगों से पूछताछ कर सबूत जुटाए थे।

गौरतलब है कि 42 वर्षीय सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को उत्तरी गोवा के कर्लीज रेस्तरां में कथित तौर पर ड्रग्स दिए जाने के बाद अंजुना के एक निजी अस्पताल में मृत लाया गया था। हालांकि शुरू में यह बताया गया था कि सोनाली की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी, लेकिन बाद में किए गए पोस्टमॉर्टम से पता चला कि उसके शरीर पर कई अंदरूनी चोटें थीं।

हालांकि, भाजपा नेता की मौत को हत्या का मामला माना जा रहा है। सोनाली पूर्व टिक-टॉक स्टार होने के साथ ही एक टीवी रियलिटी शो बिग बॉस में भी नजर आई थीं। गोवा पुलिस द्वारा इस मामले में फोगाट के पीए सुधीर सांगवान, एक अन्य सहयोगी सुखविंदर सिंह, गोवा के रेस्तरां के मालिक एडविन नून्स, कथित ड्रग तस्कर दत्ताप्रसाद गांवकर और रामदास मांड्रेकर सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।