‘मनीष सिसोदिया को जान से मार दो, फांसी पर चढ़ा दो’, CM केजरीवाल ने क्यों दिया ये बयान

'Kill Manish Sisodia, hang him', why did CM Kejriwal give this statement
'Kill Manish Sisodia, hang him', why did CM Kejriwal give this statement
इस खबर को शेयर करें

Delhi News: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की तुलना शहीद भगत सिंह (Bhagwat) से की है. केजरीवाल ने कहा, ‘मनीष सिसोदिया को जान से मार दो, फांसी पर चढ़ा दो, मुझे तकलीफ नहीं होगी. वो तो भगत सिंह हैं. देश के लिए खुशी-खुशी फांसी पर चढ़ जाएगा’.

‘3 साल में 60 हजार स्कूल बंद’
केजरीवाल ने आगे कहा कि, ‘पिछले 3 साल में देश में 60 हजार सरकारी स्कूल बंद हो गए. देश की जनसंख्या बढ़ रही है गरीबी बढ़ रही है, लेकिन सरकारी स्कूल बंद हो रहे हैं.’ केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘अगर आज अगर कोई पढ़ा लिखा प्रधानमंत्री होता तो उसे पता होता कि देश को आगे ले जाने के लिए शिक्षा कितनी जरूरी है. वो 60 हजार सरकार स्कूल बंद नहीं करते, वो 6 लाख सरकार स्कूल खोलते.’ देश में आजादी 75 साल बाद भी सरकारी स्कूलों का कोई विकास नहीं हुआ. गरीब मजबूरी में अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजते है.

‘अच्छे इंसान को जेल में डाल दिया’
केजरीवाल ने कहा कि, ’75 सालों के बाद ऊपर वाले ने एक शख्स को भेजा…मनीष सिसोदिया. उन्होंने दिल्ली के स्कूलों का कायाकल्प कर दिया. गरीबों के बच्चे आज डॉक्टर, इंजीनियर, वकील बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि एक ऐसा शख्स जिसने देश के करोड़ो बच्चों और मां-बाप के मन में एक उम्मीद पैदा की, कि हमारे बच्चों को भी अच्छी शिक्षा मिल सकती है. आज रिक्शेवाले और मजदूर के बच्चे भी डॉक्टर, इंजीनियर बनने का सपना देख रहे है. इनको एक अच्छा सपना दिखाने वाले शख्स को प्रधानमंत्री ने जेल में डाल दिया. मनीष सिसोदिया तो भगत सिंह है चाहे उसकी जान ले लो फांसी पर चढ़ा दो वो खुशी-खुशी फांसी पर चढ़ जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि मुझे देश के चिंता हुए कि इतने अच्छे शख्स को इन्होंने जेल में ड़ाल दिया.