KKR vs MI: केकेआर की उम्मीदें अब भी जिंदा, हार गई मुंबई, खटाई में बुमराह का खेल

KKR vs MI: KKR's hopes still alive, Mumbai lost, Bumrah's game in trouble
KKR vs MI: KKR's hopes still alive, Mumbai lost, Bumrah's game in trouble
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: जसप्रीत बुमराह के आईपीएल बेस्ट फिगर पर पैट कमिंस की कातिलाना गेंदबाजी भारी पड़ गई। कोलकाता नाइटराइडर्स ने करो या मरो का मैच 52 रन से जीत लिया। साथ ही टूर्नामेंट में खुद को जिंदा भी रखा है क्योंकि अगर टीम आज हार जाती तो मुंबई की ही तरह प्लेऑफ में पहुंचने की सारी उम्मीदें भी खत्म हो जाती। डीवाई पाटिल स्टेडियम में केकेआर के 165 रन के जवाब में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस सिर्फ 113 रन ही बना पाई।

इस जीत से नाइटराइडर्स के 12 मैच में 10 अंक हो गए हैं और टीम सातवें स्थान पर चल रही है। मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और 11 मैच में चार अंक के साथ अंतिम स्थान पर चल रही है। नाइटराइडर्स के 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम कमिंस (22 रन पर तीन विकेट), आंद्रे रसेल (22 रन पर दो विकेट) और टिम साउथी (10 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सलामी बल्लेबाज इशान किशन (51) के अर्धशतक के बावजूद 17.3 ओवर में 113 रन पर ढेर हो गई।

पहले ओवर ही गिरने लगे थे मुंबई के विकेट
लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने पहले ओवर में ही कप्तान रोहित शर्मा (02) का विकेट गंवा दिया, जिन्होंने साउथी की गेंद पर विकेटकीपर शेल्डन जैकसन को कैच थमाया। तिलक वर्मा भी छह रन बनाने के बाद रसेल की गेंद पर स्लिप में राणा को कैच दे बैठे। किशन अच्छी लय में दिखे। उन्होंने कमिंस पर दो जबकि साउथी पर एक चौका मारा। मुंबई की टीम हालांकि पावर प्ले में दो विकेट पर 37 रन ही बना सकी। रसेल ने रमनदीप को राणा के हाथों कैच कराके मुंबई को तीसरा झटका दिया। टिम डेविड (13) ने रसेल पर लगातार तीन चौकों के साथ अपनी पारी का आगाज किया, लेकिन वरूण चक्रवर्ती की गेंद को हवा में लहराकर रहाणे को बाउंड्री पर कैच दे बैठे।

पोलार्ड की धीमी फिफ्टी
पोलार्ड ने 41 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। कमिंस ने इसके बाद गेंदबाजी में वापसी करते हुए पहली ही गेंद पर किशन को डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर रिंकू के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 43 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा। कमिंस ने इसी ओवर में डेनियल सैम्स (01) और मुरुगन अश्विन (00) को भी पवेलियन भेजा। मुंबई को अंतिम पांच ओवर में 64 रन की दरकार थी। साउथी और कमिंस के ओवरों में पांच-पांच रन बने जिससे मुंबई की परेशानी बढ़ी। रसेल के अगले ओवर में पोलार्ड 15 रन बनाकर रन आउट हो गए जिससे मुंबई की जीत की रही सही उम्मीद भी टूट गई। बुमराह (00) के रन आउट होने साथ नाइट राइडर्स ने जीत दर्ज की।

बेकार गया बुमराह का कातिलाना स्पैल
नाइटराइडर्स ने पावरप्ले में मौजूदा सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एक विकेट पर 64 रन बनाए लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह (10 रन पर पांच विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से मुंबई ने वापसी करते हुए टीम को नौ विकेट पर 165 रन पर रोक दिया। कुमार कार्तिकेय सिंह (32 रन पर दो विकेट) ने बुमराह का अच्छा साथ निभाया। नाइटराइडर्स की टीम अंतिम तीन ओवर में सिर्फ नौ रन ही जोड़ सकी जिसमें बुमराह के दो ओवर में सिर्फ एक रन बना।

रंग में लौटे वेंकटेश अय्यर
नाइटराइडर्स की ओर से सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और नितीश राणा ने 43-43 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे (25) और रिंकू सिंह (नाबाद 23) ने भी उपयोगी पारियां खेली लेकिन कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। वेंकटेश ने 24 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के मारे जबकि राणा ने भी 26 गेंद की पारी में इतने ही चौके और छक्के जड़े।