हरियाणा के बदमाशों को इंटरनेशनल सिम उपलब्ध करवा रहा लॉरेंस बिश्नोई गैंग, जाने वजह

इस खबर को शेयर करें

कैथल. सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाला लॉरेंस बिश्नोई गैंग अब हरियाणा में भी अपनी पैठ जमाना चाहता है. विदेशों में बैठे इस गैंग से सदस्य हरियाणा के बदमाशों को इंटरनेशनल सिम उपल्बध करवाकर उनसे वारदातों को अंजाम दिलवा रहे हैं. ऐसे ही एक मामला हरियाणा के कैथल जिले से सामने आया है. जहां कलायत में बदमाशों ने कपड़ा व्यापारी पर दिनदहाड़े फायरिंग करके दहशत फैला दी थी. ये मामला 3 मई का है. पुलिस ने इस मामले में संगरुर जेल में बंद सोनीपत के बदमाश आकाश चौहान को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करके चार दिन का रिमांड लिया था.

पुलिस पूछताछ में आकाश चौहान से खुलासा हुआ की वो जेल के अंदर भी मोबाइल चलाता था. उसे लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हैरी ने पुर्तगाल की सिम उपलब्ध कराई थी. पुर्तगाल की इसी सिम पर आकाश ने व्हाट्सऐप एकाउंट बनाया और इंस्टाग्राम के माध्यम से गांव खेड़ी लांबा निवासी नवदीप उर्फ नवी के साथ चैट की. नवी और आकाश ने दुकानदार पर फायरिंग कर क्षेत्र में अपना खौफ बढ़ाने की साजिश रची.

वहीं इस मामले में कैथल के एसपी मकसूद अहमद का कहना है कि दुकानदार पर फायरिंग मामले में आकाश चौहान को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आए हैं. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. मुठभेड़ में पकड़ा गया नवदीप पुलिस की गोली से घायल है. जिसका अभी इलाज चल रहा है. पुलिस उससे पूछताछ नहीं कर पाई है.

कौन है लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा 24 वर्षीय आकाश चौहान?
24 वर्षीय आकाश चौहान पर हत्या, लूटपाट, अवैध हथियार रखने जैसे काफी संगीन केस दर्ज हैं. हत्या के एक मामले में आकाश पंजाब की संगरुर जेल में बंद है. कलायत में दुकानदार पर फायरिंग के मामले में कैथल पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई. खुलासा हुआ कि आकाश चौहान लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों संपत नेहरा, आकाश पहलवान व अंकित बादू के साथ मिलकर वारदातों को अंजाम दे चुका है.