LIC Dhan Sanchay Policy: एलआईसी ने शुरू की धांसू पॉलिसी, फायदा देखकर तुरंत करेंगे निवेश, जानिए डिटेल्स

LIC Dhan Sanchay Policy: एलआईसी ने अपने ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए जबरदस्त प्लान लॉन्च किया है. इस पॉलिसी के तहत पॉलिसीधारक को कई शानदार फायदे मिले रहे हैं. आइये जानते हैं पॉलिसी की डिटेल्स.

LIC Dhan Sanchay Policy: LIC started Dhansu policy, will invest immediately after seeing the benefits, know details
LIC Dhan Sanchay Policy: LIC started Dhansu policy, will invest immediately after seeing the benefits, know details
इस खबर को शेयर करें

LIC Dhan Sanchay Saving Plan Launch: एलआईसी समय-समय पर ग्राहकों के लिए योजनाएं पेश करता रहता है. एक बार फिर लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने नई बीमा पॉलिसी लॉन्च किया है जिसका नाम है धन संचय (LIC Dhan Sanchay Saving Plan). यह योजना 14 जून से निवेशकों के लिए खुल गया है, यानी 14 जून से इसमें निवेश कर सकते हैं. LIC Dhan Sanchay Policy के तहत पॉलिसीधारक के मृत्यु होने पर पॉलिसी के अवधि के दौरान परिवार को आर्थिक सहायता मिलेगी. इतना ही नहीं, इसमें पॉलिसी की मैच्योरिटी के बाद पेआउट अवधि के दौरान गारंटीशुदा आय भी देता है.

5 से 15 साल का प्लान

एलआईसी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, इस खास पॉलिसी में प्लान की मेच्योरिटी की तारीख के बाद भुगतान के दौरान गारंटीड बेनेफिट्स दिए जाएंगे. इसके अलावा, गारंटीड टर्मिनल बेनिफिट्स का भी भुगतान किया जाएगा. यह प्लान 5 साल से लेकर अधिकतम 15 साल के लिए है. इसमें निश्चित इनकम बेनिफिट्स मिलेगा. इतना ही नहीं, इसमें इनकम बेनिफिट्स में बढ़ोतरी, सिंगल प्रीमियम लेवल इनकम बेनिफिट्स और सिंगल प्लान की भी सुविधा दी जाएगी. इसमें लोन लेन की भी सुविधा मिलती है. इसमें आप राइडर्स भी खरीद सकते हैं.

LIC ने लॉन्च किए चार ऑप्शन

एलआईसी ने इस प्लान में चार ऑप्शन लॉन्च किए हैं. प्लान A और B के तहत मृत्यु पर 3,30,000 रुपये का सम एश्योर्ड कवर मिलेगा. साथ ही प्लान C के तहत 2,50,000 रुपये का न्यूनतम सम-एश्योर्ड कवर और प्लान D में मृत्यु पर 22,00,000 रुपये का सम-एश्योर्ड कवर मिलेगा. इन प्लान के लिए अधिकतम प्रीमियम की लिमिट तय नहीं की गई है.

जानिए पात्रता

एलआईसी धन संजय योजना की पॉलिसी लेने के लिए ग्राहक की न्यूनतम उम्र 3 साल पूरा होना चाहिए, जबकि ऑप्शन ए और ऑप्शन बी के लिए 50 वर्ष, ऑप्शन सी के लिए 65 साल और ऑप्शन डी के लिए अधिकतम 40 वर्ष उम्र होनी चाहिए. यानी इसमें ३साल से 40 साल की उम्र वाले निवेश कर सकते हैं.

कहां से खरीदें प्लान

अगर आप भी एलआईसी धन संचय पॉलिसी खरीदना चाहते हैं तो एजेंटों / अन्य मध्यस्थों के माध्यम से ऑफलाइन और www.licindia.in वेबसाइट पर जाकर सीधे ऑनलाइन दोनों ही तरीके से खरीदा सकते हैं.