शादी के बाद बदल गया लाइफ पार्टनर तो…? इन तरीकों से लगाएं जानें

Life partner changed after marriage...? Learn to plant in these ways
Life partner changed after marriage...? Learn to plant in these ways
इस खबर को शेयर करें

Signs Of Good Life Partner: जब शादी तय हो जाती है, तो वो चाहे लड़का हो या लड़की, दोनों ही अपने जीवनसाथी के बारे में काफी कुछ सोचने लगते हैं. सबसे पहली बात तो ये होती है, कि भविष्य में वो इंसान बिल्कुल वैसा ही रहेगा…कहीं बदल तो नहीं जाएगा. ऐसा तब ज्यादा होता जब कपल एक दूसरे को पहले से नहीं जानते हैं. उनके मन में अपने होने वाले जीवनसाथी के लिए कई सवाल होते हैं. लव के बदले अरेंज मैरिज में अधिकतर कपल एक दूसरे को रिश्ता तय होने के बाद ही जानना शुरू करते हैं. हालांकि अगर आप भी इनमें से एक हैं, तो बेशक अपने होने वाले लाइफ पार्टनर से वो सबकुछ जानें जो आपके मन में है…

अपनी शादी से पहले मंगेतर को जानने का ये एक अच्छा मौका हो सकता है. शादी के बाद आपका लाइफ पार्टनर कितना अच्छा साबित होगा, इसका पता लगाने के लिए कुछ तरीके अपना सकते हैं….

1. लाइफ पार्टनर की पसंद-नापसंद जानें
अगर आप नए इंसान से जुड़ने जा रहे हैं, तो जरूरी है कि उसकी पसंद नापसंद का पता सबसे पहले लगाएं. साथ ही ये जानें कि आप दोनों की पसंद में कितनी समानता है. ये सब जानकर आपके लिए शादी करना आसान हो सकता है. अगर आप दोनों की कुछ हद तक पसंद मितली जुलती है, तो ऐसे में आप दोनों को साथ रहने और जीवन बिताने में दिक्कत नहीं होगी.

2. थिंकिंग और व्यवहार जानें
अगर आपके होने वाले लाइफ पार्टनर से आपकी सोच मिलती है, तो ये एक पॉजिटिव साइन है. मंगेतर और आपके विचारों में समानता होना अच्छा होता है. इस तरह जीवन जीने में दिक्कतें नहीं होती. विचारों का बहुत अधिक अलग होना शादी के बाद विवाद की वजह बन सकता है. साथ ही सामने वाले का व्यवहार आपके प्रति कैसा है, आपके परिवार के लिए कैसा है, ये भी जानना बहुत जरूरी है.

3. भविष्य के लिए कितना सजग
शादी तय होने के बाद लड़के और लड़की दोनों ही अपने भविष्य की चिंता करने लगते हैं. ऐसे में आपके पार्टनर की भविष्य की योजनाएं क्या हैं, ये जानना बहुत जरूरी है. भविष्य की योजनाओं में पार्टनर का करियर, आपका करियर पर उनका विचार कैसा है. शादी के बाद पार्टनर परिवार के साथ रहना चाहता है तो उसे समझें.