भारत की ऐसी 5 जगहें जो बना देंगी आपको दीवाना, एक बार जरूर जाएं घूमने

इस खबर को शेयर करें

Underexplored Destinations In India: भारत में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो घूमने के लिए भारत से बाहर यानी विदेश जाना चाहते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो जरूर देखें अपने देश की कुछ ऐसी डेस्टिनेशन्स जहां बहुत कम लोग जाते हैं लेकिन खूबसूरती के मामले में ये टॉप कर सकती हैं. भारत की 5 अंडरएक्सप्लोर्ड डेस्टिनेशन्स जो बना देंगी आपको इनका दीवाना…

माजुली आइलैंड, असम
इस आइलैंड के लिए ऐसा माना जाता है कि अगले 15-20 सालों में ये इतिहास बन जाएगा. बेमिसाल खूबसूरत आइलैंड एशिया के सबसे बड़े फ्रेश वॉटर नदी आइलैंड्स में से एक है.

खज्जियार, हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश के खज्जियार को मिनी स्विट्जरलैंड के नाम से भी जाना जाता है. कमर्शियलाइजेशन ना होने के कारण हिमाचल का ये खूबसूरत हिल स्टेशन अभी भी टूरिस्ट्स की घूमने की लिस्ट में काफी नीचे आता है.

मावल्यान्नांग, मेघालय
मेघालय का मावल्यान्नांग अपनी प्राकृतिक सुंदरता के साथ-साथ सफाई के लिए भी जाना जाता है. इसे एशिया के सबसे साफ गांव के खिताब से भी नवाजा जा चुका है. शहर के शोर-गुल से दूर आपको यहां काफी अच्छा अनुभव मिलेगा.

जीरो वैली, अरुणाचल प्रदेश
प्रकृति प्रेमियों के लिए जीरो वैली घूमना एक सपने जैसा हो सकता है. आपको इसकी खूबसूरती देख यहां से वापस लौटने का मन ही नहीं करेगा. नेचर लवर्स को ये घाटी एक बार जरूर एक्सप्लोर करनी चाहिए.

लोनार क्रेटर, महाराष्ट्र
महाराष्ट्र के पुणे के पास स्थित लोनार क्रेटर के बारे में आपने कई आर्टिकल्स पढ़े होंगे लेकिन ये जगह भी पर्यटकों की लिस्ट में दूर-दूर तक नहीं है. ये झील लगभग 50,000 साल पहले एक मिटिऑर इंपैक्ट से बनी थी.