First Date Tips: पहली डेट पर भूलकर भी न करें ये गलतियां, शुरू होने से पहले ही खत्म हो सकती है रिलेशनशिप

इस खबर को शेयर करें

Dont do These Mistakes on First Date: जिंदगी में पार्टनर के साथ पहली डेट को लेकर हर कोई एक्साइटेड होता है. इसके लिए सब अपनी ओर से तैयारियां भी करते हैं. हालांकि कई बार लोग पहली डेट पर कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जो उनकी रिलेशनशिप को आगे बढ़ने से पहले ही फुल स्टॉप लगा देती हैं. आइए जानते हैं कि वे गलतियां कौन सी हैं और उनसे कैसे बचा जा सकता है.

पहली डेट पर देरी से आना
पहली डेट का टाइम और वेन्यू फिक्स होने के बावजूद समय पर न पहुंचना आपकी रिलेशनशिप को शुरू होने से पहले ही खत्म कर सकता है. इससे पार्टनर को यह अहसास होता है कि जिसके साथ वह रिलेशनशिप शुरू करने जा रही है, उसे समय की कोई कद्र नहीं है. इसके चलते उसके मन में आपके प्रति इग्नोरेंस की भावना पैदा हो सकती है और वह रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले ही ब्रेक अप कर सकती है.

लगातार फोन यूज करते रहना
स्मार्टफोन हमारे लिए आजकल बेसिक जरूरत बन गया है. लेकिन इसका इस्तेमाल कब और कहां करना है, यह हमें खुद तय करना होता है. अगर आप पहली डेट पर गए हैं तो पार्टनर को इग्नोर कर फोन में न लगे रहें. इससे पार्टनर को यह महसूस होता है कि आपको उससे ज्यादा अपनी वर्चुअल लाइफ से प्यार है. इसलिए जहां तक संभव हो, पहली डेट पर फोन को या तो साइलेंट रखें या फिर उसका कम से कम यूज करने की कोशिश करें.

लिमिट से ज्यादा ड्रिंक कर लेना
कई सारे कपल अपनी पहली डेट के लिए डांस बार को चूज करते हैं. इस वेन्यू को चुनने और थोड़ी ड्रिंक में कोई बुराई भी नहीं है. समस्या तब हो जाती है, जब आप नशे में टल्ली हो जाते हैं. इससे आपका अपने ऊपर कंट्रोल नहीं रहता है और आप कुछ से कुछ हरकतें करने लगते हैं. जिससे आपके पार्टनर के मन में आपके प्रति गलत धारणा बन जाती है, जो कई बार रिश्ते को भी खत्म कर देती है.

अपने ज्ञान की शेखी बघारना
कई लोग पहली डेट पर पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए अपने ज्ञान और नौकरी की शेखी बघारने लगते हैं. रिलेशनशिप में इस तरह की हरकत को बचकाना माना जाता है. आपकी पार्टनर आपके नॉलेज या नौकरी से नहीं बल्कि आपसे डेट करने आई है. इसलिए आप उससे पहली डेट पर कोई भी वाद-विवाद वाली या गंभीर बातें न करें. इसके बजाय हल्के फुल्के मूड और मजाकिया बातें कर एक-दूसरे को जानने की कोशिश करें. ऐसा करने से दोनों को अच्छा फील होगा और फिर अगली डेट का इंतजार रहेगा.

पार्टनर को जबरदस्ती टच करने की कोशिश करना
पहली डेट को आमतौर पर एक-दूसरे को जानने के रूप में जाना जाता है. हालांकि कुछ लोग पहली डेट पर ही कंट्रोल खोने लगते हैं और पार्टनर को जबरदस्ती टच करने की कोशिश करते हैं. यह एक बड़ी गलती होती है. आप भूलकर भी ऐसा न करें और पार्टनर से हल्की-फुल्की बातें करके पहले एक-दूसरे पर भरोसा पैदा करने की कोशिश करें. जब पार्टनर आपके साथ सहज हो जाए तो अगली डेट में आप बात को थोड़ा आगे बढ़ाने की पहल कर सकते हैं.