मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची जारी, यहां देखें विस्तार से

  मध्यप्रदेश के नगरी निकाय चुनावों में इस बार आपको राष्ट्रीय नेता चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। नगरी निकाय व त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए बीजेपी, कांग्रेस और आप पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची तैयार कर ली है। यह सभी राष्ट्रीय नेता महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा और रोड शो करेंगे।

List of star campaigners released in Madhya Pradesh urban body elections, see here in detail
List of star campaigners released in Madhya Pradesh urban body elections, see here in detail
इस खबर को शेयर करें

रीवा:  मध्यप्रदेश के नगरी निकाय चुनावों में इस बार आपको राष्ट्रीय नेता चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। नगरी निकाय व त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए बीजेपी, कांग्रेस और आप पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची तैयार कर ली है। यह सभी राष्ट्रीय नेता महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा और रोड शो करेंगे। ये चुनाव प्रचार के अंतिम चार-पांच दिनों में अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनावों की कमान अब बड़े नेता संभालने वाले हैं। नगरी निकाय चुनावों से ये तय हो जाएगा कि आगामी 2023-24 के विधानसभा चुनावो में कौन सी पार्टी भारी रहने वाली है। यही वजह कि बीजेपी, कांग्रेस और आप पार्टी तीनों ही पार्टी अपने राष्ट्रीय नेताओं और दूसरे प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को चुनाव प्रचार के मैदान में उतारने वाले हैं। इसके लिए स्टार प्रचारकों की सभी पार्टियों ने एक लम्बी लिस्ट तैयार कर ली है।

बीजेपी स्टार प्रचारकों में चौंकाने वाला नाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का है। योगी आदित्यनाथ कई शहरों में चुनावी जनसभाएं को संबोधित करेंगे तो और मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते,केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा चुनावी कमान संभालेंगे।
कांग्रेस चुनावी जनसभाओं की जगह इस बार रोड शो को ज्यादा महत्व दे रही है। ताकि कम से कम समय में ज्यादा नगरी निकाय क्षेत्रों में प्रचार प्रसार किया जा सके। अलग अलग सामाजिक संगठनों के साथ बैठकों की भी प्लानिंग बनी हुई है। वहीं आखिरी 5 दिनों में बड़े नेताओं से प्रचार कराने की रणनीति बनाई गई है।

आप पार्टी ने ने भी स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है इस सूची में दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम शामिल हैं। बताया गया है कि 30 जून को केजरीवाल और मान सिंगरौली मैं चुनावी जनसभा संबोधित कर सकते हैं। मध्यप्रदेश में इस बार आम आदमी पार्टी का फोकस पूरी तरह सिंगरौली सीट पर है। सिंगरौली से मेयर की एक सीट जीतकर मध्यप्रदेश में अपना दम पार्टी दिखाना चाहती है।

मध्यप्रदेश में युवा वोटर्स को खींचने के लिए राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट मध्यप्रदेश के कई शहरों में जनसभाएं करेंगे। छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इंदौर बुलाने की तैयारी चल रही है। इसके अलावा राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी, विधायक कांतिलाल भूरिया, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, अजय सिंह चुनावी जंग सभाएं और रोड शो करेंगे। फिल्म स्टार से सोनू सूद कांग्रेस के लिए प्रचार इंदौर में करेंगे। कोविड-19 के दौरान सोनू सूद ने लोगों की बहुत मदद की है इसी तरह संजय शुक्ला भी लोगों को मददगार बने थे। इसीलिए सोनू सूद ने इंदौर आने की सहमति दे दी है।