‘कोख में नन्हीं जान’ कलाकार ने लकड़ी पर उकेरी ऐसी कलाकारी, मंत्रमुग्ध हुए लोग

Little life in the womb: कलाकृति में सिकुड़कर लेटा हुआ एक बच्चा जिसकी नाल भी अभी मां के गर्भ से जुड़ी हुई है, कलाकृति देखने में ही एकदम शानदार लग रही है क्योंकि बच्चा अभी गर्भ से बाहर नहीं आया है.

'Little life in the womb' artist carved such art on wood, people were mesmerized
'Little life in the womb' artist carved such art on wood, people were mesmerized
इस खबर को शेयर करें

Artwork on Wood of child and Womb: कलाकारी को कोई सीमा नहीं होती है. दुनियाभर में ऐसे-ऐसे पेंटर्स और आर्टिस्ट हुए हैं कि उनकी तस्वीरें सीधा दिल को छू लेती हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक आर्टिस्ट लकड़ी पर ऐसा आर्टवर्क उकेर देता है कि उसे देखने वाले मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. इस कलाकृति में एक बच्चा अपनी मां की कोख में पल रहा हुआ दिखाई दे रहा है.

लकड़ी के टुकड़े पर बनाई कलाकृति
दरअसल, इस वीडियो को आर्ट वर्ल्ड (Art World) नामक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया है. इस वीडियो की खास बात यह है कि इसमें सिर्फ लकड़ी के जरिए कलाकार ने जबरदस्त कलाकृति तैयार की है. वीडियो में दिख रहा है कि वुड आर्ट के जरिए एक आर्टिस्ट एक बड़े से लकड़ी के टुकड़े पर यह कारनामा करके दिखाता है. इसके लिए वह एक छोटी सी मशीनरी का भी उपयोग करता है.

‘कोख में पल रहा बच्चा’
इसमें आर्टिस्ट ने कटिंग करके कोख में पल रहे बच्चे की कलाकृति बनाई है. कलाकृति में सिकुड़कर लेटा हुआ एक बच्चा जिसकी नाल भी अभी मां के गर्भ से जुड़ी हुई है, कलाकृति देखने में ही एकदम शानदार लग रही है क्योंकि बच्चा अभी गर्भ से बाहर नहीं आया है. बच्चे का एक हाथ उठा हुआ भी दिखाया गया है जो दिखने में बेहद शानदार लग रहा है.

इस आर्टवर्क को लोगों ने खूब पसंद किया है. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए इस वीडियो पर कर कोई प्रतिक्रिया दे रहे है. वीडियो को एक लाख से ज्यादा लोगों ने देखा और बड़ी संख्या में लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं. खास बात यह भी है कि यह वीडियो महज दस सेकंड का है लेकिन इस आर्टिस्ट ने लाखों लोगों को अपना दीवाना बना लिया. लोग उसकी कलाकारी की प्रशंसा कर रहे हैं.