प्रेमिका से मिलने प्लेन से पहुंचा प्रेमी, एक गलती से पहुंच गया सलाखों के पीछे

Lover reached by plane to meet girlfriend, reached behind bars by mistake
Lover reached by plane to meet girlfriend, reached behind bars by mistake
इस खबर को शेयर करें

Love Affair: बिहार के विभिन्न जिलों से प्रेम प्रसंग के मामले सामने आते रहते हैं। इसी कड़ी में दरभंगा जिले से आशिकी की एक दिलचस्प कहानी सामने आई जहां, प्रेमी को प्रेमिका से मिलने जाना महंगा पड़ गया। दरअसल सूडान के रहने वाले एक युवक का नेपाल की रहने वाली लड़की के साथ प्रेम प्रसंग का मामला चल रहा था। वह युवक पढ़ने के सिलसिले में भारत आया और बेंगलुरु में रह रहा था। इसी दौरान उसकी नेपाल की युवती के साथ नजदीकियां बढ़ीं और वह बैंगलुरे से ऐरोप्लेन से सफर कर दरंभगा ऐयपोर्ट पहुंचा। वहां से वह नेपाल जाने के लिए सरहद पार कर ही रहा था कि SSB की नज़र पड़ गई और उसे गिरफ्तार कर लिया।
[Image: भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार हुआ युवक]

भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार हुआ युवक
प्रेमी युवक को पिपरौन जटही बॉर्डर (भारत-नेपाल सीमा) से गिरफ्तार युवक का नाम मोहम्मद बराका इशांग मोरसाल है। वह सूडान के खारतोम प्रदेश का रहने वाला है। स्टुडेंट वीज़ा पर वह भारत आया था। पुलिस की हिरासता में युवक ने बताया कि वह अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने नेपाल जा रहा था। स्पाइस जेट से वह 26 जनवरी के दिन दरभंगा पहुंचा था। इसके बाद बह सवारी गाड़ी से पिपरौन जटही पहुंच कर नेपाल जाने की फिराक में था।

एक गलती ने पहुंचाया सलाखों के पीछे
बॉर्डर क्रास करने की कोशिश करते हुए ड्यूटी पर तैनात जवानों ने देख लिया। क्योंकि इस बॉर्डर से हिंदुस्तान और नेपाल के निवासी के अलावा कोई और शख्स आवाजाही नहीं कर सकता है। विदेशी नागरिक को भारत से नेपाल जाने के लिए बिहार में इंटरग्रेट चेक पोस्ट रक्सौल और जोगबनी होकर ही जाना होगा। इस पूरे मामले की जानकारी हेमराज शर्मा (उप निरीक्षक, पिपरौन एसएसबी) को मिली तो वह मौके पर पहंचे और सुडानी नागरिक को हिरासत में लिया और पूछताछ भी की गई।

स्टुडेंट वीजा पर भारत आया सुडानी नागरिक
पुलिस की पूछताछ में बता चला कि युवक को पासपोर्ट 14 अक्टूबर 2021 को नई दिल्ली से जारी हुआ है। पासपोर्ट की आखिरि तारीख 13 अक्टूबर 2031 है। वहीं पुलिस की मानें तो यह मुमकिन नहीं है, पासपोर्ट फेक हो सकता है। सुडानी नागरिक 7 अगस्त 2017 को स्टूडेंट वीजा पर कर्नाटक कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट बेंगलुरु से BCA की तालीम हासिल करने आया था। ग़ौरतलब है कि इससे पहले भी बेंगलुरू पुलिस ने 2022 में इस युवक को गैर कानूनी तरीके से हिंदुस्तान में रहने की वजह से तीने महीने के लिए जेल भेज दिया था। अभी जमानत पर बाहर चल रहा था। वहीं फिर प्रेमिका से मिलने के चक्कर में एक बार फिर पुलिस ने हिरासत में लेकर हरलाखी थाना के हवाले कर दिया है।