Lucky Moles: किसी रानी से कम नहीं होती जिंदगी, परिवार की किस्मत चमका देती हैं ये लड़कियां

Lucky Moles: Life is not less than that of a queen, these girls brighten the fortunes of the family
Lucky Moles: Life is not less than that of a queen, these girls brighten the fortunes of the family
इस खबर को शेयर करें

Lucky Moles on Female Body: सामुद्रिक शास्‍त्र में शरीर की बनावट, तिल और चिह्नों को लेकर बहुत सारी बातें कही गई हैं. इनके मुताबिक, शरीर पर मौजदू तिल, चिह्न और बनावट के जरिए इंसान की जिंदगी के बारे में कई सारी जानकारी प्राप्त की जा सकती है. शरीर पर मौजूद तिलों की बात करें तो सामुद्रिक शास्‍त्र में शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल होने के मतलब बताए गए हैं. ये तिल शुभ और अशुभ दोनों तरह के संकेत देते हैं. आज के लेख में जानेंगे कि महिलाओं के शरीर के विभिन्न हिस्से में मौजूद तिल क्या कहानी बयां करते हैं.

सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है वे बहुत लकी होती हैं. ऐसी महिलाएं अपने दम पर ऊंचा मुकाम पाती हैं. अच्‍छी लीडर बनती हैं. इनमें आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा होता है. वे खूब धन-दौलत कमाती हैं.

जिन लड़कियों की गर्दन पर तिल होता है, वे अपने सपनों को जरूर पूरा करती हैं. ये लड़कियां कभी हिम्‍मत नहीं हारती हैं और डटी रहती हैं. ऐसी लड़कियां बेबाक होती हैं और किसी के सामने झुकती नहीं है. गरीब परिवार में पैदा होकर भी अपार धन-संपत्ति की मालकिन बनती हैं और पूरे परिवार की किस्‍मत चमका देती हैं.

महिला की ठुड्डी पर तिल होना भी बहुत शुभ माना गया है. ऐसी महिलाएं खूबसूरत, आसानी से सभी का मन मोह लेने वाली होती हैं. इन्‍हें जीवनसाथी से खूब प्‍यार मिलता है. इनके पास किसी चीज की कमी नहीं होती है और इन्‍हें जीवन में संघर्ष नहीं करना पड़ता है.

महिला की कमर पर तिल होना उसके अमीर होने का संकेत देता है. ऐसी महिलाएं अपार धन-वैभव-ऐश्वर्य पाती हैं और महारानी की तरह जीवन जीती हैं. वे जिस क्षेत्र में भी जाएं खूब नाम और सफलता पाती हैं.

महिला के कंधे पर तिल होना उसके लग्‍जरी जीवन जीने का इशारा है. ऐसी महिलाएं शानदार सुविधाओं का आनंद लेती हैं. ये अच्‍छे दिल की और दूसरों की मदद करने वाली होती हैं. ऐसी महिलाएं खूब सम्‍मान पाती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. aaj ki NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)