Lucky Sign on Body: बहुत कम लोगों के शरीर पर होते हैं श्रीकृष्‍ण से जुड़े ये बेहद शुभ निशान!

Lucky Sign on Body: Very few people have these very auspicious marks associated with Shri Krishna!
Lucky Sign on Body: Very few people have these very auspicious marks associated with Shri Krishna!
इस खबर को शेयर करें

Lucky Sign of Krishna: धर्म-शास्‍त्रों के मुताबिक भगवान श्रीकृष्‍ण के शरीर पर कई बेहद शुभ चिह्न थे. ये चिह्न यदि किसी के शरीर पर हों तो जातक बेहद भाग्‍यवान होता है. समुद्र शास्‍त्र में भी शरीर के इन शुभ निशानों का उल्‍लेख है. ये शुभ चिह्न जातक को बेहद धनवान, समृद्ध और सम्‍मानीय बनाते हैं. ऐसे लोग देश-दुनिया में ख्‍यात होते हैं और सारे सुख पाते हैं. आइए शरीर के इन शुभ चिह्नों के बारे में जानते हैं.

शंख- शंख को हिंदू धर्म में बहुत शुभ माना गया है. यह मां लक्ष्‍मी को बेहद प्रिय है. साथ ही मान्‍यता है कि भगवान श्रीकृष्ण के पैर के तलवे पर शंख का एक निशान था. साथ ही वे हाथ में भी शंख धारण करते हैं. जिन लोगों की हथेली या तलवे में शंख का निशान होता है वे बेहद भाग्‍यवान होते हैं. वे अपने जीवन में अपार पैसा और शोहरत पाते हैं.

अर्ध चंद्र- शास्‍त्रों के मुताबिक श्रीकृष्ण जी के तलवे में अर्ध चंद्र का निशान भी था. भगवान शिव अपने माथे पर भी अर्ध चंद्र धारण करते हैं. जिन लोगों के शरीर पर अर्ध चंद्र का निशान होता है, वे जीवन में ऊंचाइयों पर पहुंचते हैं.

मछली का निशान- श्री कृष्ण की हथेली और तलवे में मछली जैसा निशान भी था. जिन लोगों के शरीर पर मछली का निशान हो उन पर जीवन भर मां लच्‍मी की कृपा बरती है. इन जातकों के पास खूब पैसा रहता है, साथ ही वे बहुत मान-प्रतिष्‍ठा भी पाते हैं.

तीर-कमान- पैर पर तीर-कमान का निशान होना भी बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे जातकों को भले ही संघर्ष करना पड़े लेकिन वे जीवन में बड़ी उपलब्धियां हासिल करते हैं.

हाथ पर तिल- हाथ पर तिल होना बहुत अच्‍छा माना जाता है. ऐसे जातक मेहनत करके अमीर बनते हैं. कुछ जातकों को विरासत में भी खूब धन-दौलत मिलती है. ऐसे जातक सुखद वैवाहिक जीवन जीते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)