मध्यप्रदेश:खरगोन में अगले 2 दिनों का कर्फ्यू, घरों में ही अदा की जाएगी ईद की नमाज

इस खबर को शेयर करें

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन में दो और तीन मई कर्फ्यू लगा रहने की वजह से ईद की नमाज भी घर में पढ़ी जाएगी. खरगोन के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट सुमेर सिंह मुजालदा ने कहा, ” इस बार ईद की नमाज घर पर ही अदा की जाएगी. साथ ही ये भी जानकारी दी कि अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती पर जिले में किसी भी कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी.”

10 अप्रैल को राम-नवमी जुलूस के दौरान पथराव की घटना के बाद शहर में अचानक से हिंसा भड़क उठी थी. अपर जिलाधिकारी ने आगे बताया कि एक मई को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच छूट दी जाएगी. एडीएम ने कहा, “आदेश पारित किया गया है कि दुकानें खुली रहेंगी और परीक्षा देने वाले छात्रों को पास दिया जाएगा. हालांकि, मांग के अनुसार निर्णय में बदलाव किए जा सकते हैं.”

10 अप्रैल को भड़की हिंसा में पुलिस कर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए थे, जुलूस के दौरान लोगों के समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया था. जुलूस की शुरुआत में पथराव शुरू हो गया, जिसमें एक पुलिस निरीक्षक सहित लगभग चार लोग घायल हो गए. इसके बाद ये मामला देशभर में सुर्खियों में छाने के साथ ही राजनैतिक पार्टियों के लिए सियासत का मुद्दा बन गया.

अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती के लिए अनुमति नहीं दी गई है. जिला प्रशासन और समाजजनों के बीच हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है. गौरतलब है कि मध्य-प्रदेश के खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान भड़की हिंसा के बाद वहां कर्फ्यू लगा दिया गया था. इस कर्फ्यू में समय-समय पर ढील दी जा रही थी.