मध्य प्रदेश: पांच हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, नामांतरण के बदले मांगी थी रिश्वत

रीवा में एक पटवारी को पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित किसाने रीवा लोकायुक्त से शिकायत की थी। जमीन नामांतरण के बदले ये रकम मांगी जा रही थी।

Madhya Pradesh: Patwari arrested for taking bribe of five thousand, bribe was sought in exchange for transfer
Madhya Pradesh: Patwari arrested for taking bribe of five thousand, bribe was sought in exchange for transfer
इस खबर को शेयर करें

रीवा। मध्य प्रदेश में रिश्वत लेने वालों पर लगातार कार्रवाई हो रही है, बावजूद रिश्वतखोरी पर लगाम नहीं लग पा रही है। रीवा लोकायुक्त ने बुधवार को एक पटवारी को पांच हजार की रिश्वत लेते हिरासत में लिया है। उसने ये रकम किसान से जमीन नामांतरण कराने के बदले में मांगी थी।

जानकारी के अनुसार चुरहट तहसील अंतर्गत ग्राम दुअरा के रहने वाले धीरेंद्र सिंह ने शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि पटवारी गोरखनाथ विश्वकर्मा नामांतरण करने की एवज में रुपये मागं रहा था। रुपये नहीं देने पर काम नहीं कर रहा था। कई बार आवेदन देने के बाद भी कोई हल नहीं निकला तो पटवारी से मुलाकात की। पटवारी काम के बदले पांच हजार रुपये मांग रहा था। धीरेंद्र सिंह ने उसकी शिकायत लोकायुक्त में की।

जांच में लोकायुक्त ने शिकायत को सही पाया और पटवारी को रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। टीम ने प्लानिंग बनाकर धीरेंद्र सिंह को रुपये लेकर पटवारी गोरखनाथ के पास भेजा। जैसे ही उसने पटवारी को रुपये दिए, टीम ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया।