मध्य प्रदेश में और बढ़ेगी ठंड, अलर्ट जारी, इन जिलों में हो सकती है बारिश

इस खबर को शेयर करें

भोपाल। मध्य प्रदेश में बारिश और कड़ाके की ठंड का दौर जारी है, मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. जिससे प्रदेश में आज कोल्ड-डे का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग प्रदेश में आज भी कड़ाके की ठंड पड़ने की बात कही है. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश भी दिए गए हैं.

इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट
मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित इंदौर, नरसिंहपुर, सिवनी, रतलाम, उज्जैन, आगर-मालवा, शाजापुर, दतिया, गुना, शिवपुरी, निवाड़ी, छतरपुर और सागर जिले में शीतल लहर का येलो अलर्ट जारी किया है. इन सभी जिलों में आज कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल सकता है.

यहां बारिश की संभावना
वहीं कुछ जिलों में बारिश की संभावना भी जताई गई है. शहडोल, भोपाल, संभाग और बैतूल जिले में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है, जिससे ठंड का असर भी बढ़ता जा रहा है.

दरअसल, मौसम विभाग की तरफ से बताया गया कि 16 जनवरी को दो और सिस्टम एक्टिव होंगे. इससे उज्जैन, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, सागर और चंबल में इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा. उज्जैन में अगले 2 दिन तक कड़ाके की ठंड की संभावना भी जताई गई. मौसम विभाग का कहना है कि 17 जनवरी से वातावरण में नमी आ जाएगी. साथ ही बादल छाने की प्रक्रिया भी शुरू होगी. फिर से रात के तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.

सावधानी बरतने के निर्देश
वहीं कड़ाके की ठंड पड़ने से मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. विशेष तौर से बच्चों और बुजुर्गों को घरों में रहने की सलाह दी गई है. इसके अलावा प्रशासन ने प्रदेश के सभी शहरों में जगह-जगह अलाव जलाने की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए हैं.