मध्यप्रदेश में महिला ने 3 बेटों और 1 बेटी को दिया एक साथ जन्म, समय से पहले पैदा हुए चारों बच्चे

In Madhya Pradesh, a woman gave birth to 3 sons and 1 daughter, all four children born prematurely
In Madhya Pradesh, a woman gave birth to 3 sons and 1 daughter, all four children born prematurely
इस खबर को शेयर करें

MP News: बालाघाट के जिला अस्पताल से एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां पर एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया. महिला ने तीन बेटों और एक बेटी को जन्म दिया. डॉक्टरों का कहना है कि सभी बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

मध्यप्रदेश के बालाघाट जिला अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया. इनमें 3 बेटे और एक बेटी शामिल है. डॉक्टरों का कहना है कि चारों बच्चे और मां पूरी तरह से स्वस्थ हैं. एक साथ मिली चार गुना खुशी से बच्चों से परिवार में खुशी का माहौल है.

किरणापुर तहसील के गांव जरही की रहने वाली 26 साल की प्रीति नंदलाल मेश्राम शादी के तीन साल बाद मां बनी हैं. प्रीति को सिजेरियन ऑपरेशन के बाद तीन बेटे और एक बेटी हुई. चारों बच्चों को देखभाल के लिए एनसीयू में भर्ती किया गया है. डॉक्टरों का कहना है कि बच्चों पर निगरनी रखी जा रही है. उनकी पहली प्राथमिकता है कि बच्चे स्वस्थ रहें. वहीं, पूरे इलाके यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है.

सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर संजय धबड़गांव ने बताया कि ट्रॉमा यूनिट की विशेषज्ञ टीम में शामिल डॉ. रश्मि वाघमारे और एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डॉ. दिनेश मेश्राम, स्टाफ सिस्टर सरिता मेश्राम और उनकी कुशल टीम ने सोमवार की सुबह 11 बजे प्रीति नंदलाल मेश्राम का ऑपरेशन किया. यह केस बेहद मुश्किल था.सभी बच्चे 29वें हफ्ते में ही पैदा हुए हैं, यानी अभी जन्म में करीब 9 हफ्ते बाकी थे.

एक साथ चार बच्चों का जन्म यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी दुनियाभर से ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. हाल ही में बिहार के मोतिहारी में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया था.