मध्यप्रदेश: बाइक सवार को बचाने में अनियंत्रित हुई बस खाई में पलटी, 2 दर्जन लोग घायल

इस खबर को शेयर करें

भिंड । भिंड से ग्वालियर जा रही बस नेशनल हाइवे-719 पर मालनपुर में हरिराम की कुईया के पास पलट गई। दरअसल अचानक से बस के सामने बाइक सवार आ गया। बाइक सवार को बचाने में चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया। इससे बस हाइवे पर लहराकर खंती में जाकर पलट गई। हादसा शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे हुआ। हादसे के दौरान बस में सवार लोगों में चीख-पुकार मच गई। हादसे की सूचना मिलने पर मालनपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। सात लाेगों को इलाज के लिए गोहद अस्पताल भिजवाया गया, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों को ग्वालियर में इलाज के लिए भिजवाया गया है।

मालनपुर थाना टीआइ वीवी करकरे ने बताया कि भिंड से बस क्रमांक एमपी 07 पी 0897 ग्वालियर के लिए रवाना हुई थी। शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे मालनपुर थाना क्षेत्र में हरिराम की कुईया के पास बस के सामने अचानक से बाइक सवार आ गया। बाइक सवार को बचाने में चालक ने बस को दूसरी ओर मोड़ दिया। बस की स्पीड तेज होने से चालक ने नियंत्रण खो दिया। सवारियों से भरी बस हाइवे किनारे खंती में जाकर पलट गई। इससे बस में पीछे की ओर बैठी सवारी आगे बैठी सवारियों ऊपर आ गिरीं। हादसे के दौरान बस में चीख पुकार मच गई। स्थानीय ग्रामीण मदद के लिए दौड़े। मालनपुर थाना पुलिस को मदद के लिए बुलाया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकलवाया। गंभीर रूप से घायल एक दर्जन से ज्यादा लोगों को दो एंबुलेंस में बैठाकर ग्वालियर के लिए रवाना कर दिया गया। इनमें महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग ज्यादा हैं। एक एंबुलेंस से एएसआइ डीआर शर्मा सात घायलों को इलाज के लिए गोहद अस्पताल लेकर रवाना हुए। गाेहद में सातों घायलों को भर्ती कर लिया गया है।

गोहद में इन्हें कराया गया है भर्ती: बस हादसे में घायल देशराज सिंह राजावत निवासी आंनद नगर हजीरा ग्वालियर, लीला देवी निवासी डबरेहा मिहोना, गिरधारी लाल राठौर निवासी डबरेहा मिहोना, रूपा देवी निवासी भारौली, मतलूम सैय्यद निवासी ओखरपुर जाजमऊ कानपुर हाल टेबा फैक्ट्री मालनपुर, रामकुंअर निवासी ज्ञानपुरा कनकपुरा फूफ, जगत सिंह बघेल निवासी ज्ञानपुरा फूफ को गोहद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जेसीबी की मदद से बस सीधी की: हादसे के दौरान खंती में जाकर बस पलट गई थी। कांच फूटने से बस में फंसे यात्री बाहर निकले। कुछ यात्रियों को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया। दुर्घटना स्थल से ही गंभीर घायलों को इलाज के लिए ग्वालियर भिजवा दिया गया था। पुलिस ने मौके पर जेसीबी बुलवा ली थी। जेसीबी की मदद से बस को सीधा करवाया गया है। पुलिस अब बस चालक को तलाश कर रही है।