MP पुलिस कांस्टेबल की शारीरिक दक्षता परीक्षा के नए एममिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की तरफ से एमपी पुलिस कांस्टेबल की री-शेड्यूल की गई शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. जिन अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा री-शेड्यूल की गई है, वे एमपीपीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से पिछले सप्ताह भीषण गर्मी को देखते हुए एमपी पुलिस में कांस्टेबल के 6000 पदों पर चल रही शारीरिक दक्षता परीक्षा को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. एमपीपीईबी की तरफ से जारी किए गए नए शेड्यूल के मुताबिक 13 मई से 2 जून के बीच आयोजित होने वाली परीक्षा का आयोजन अब 6 जून से होगा. वहीं 3 जून से 5 जून 2022 तक होने वाली परीक्षा के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. परीक्षाएं 3 जून से 5 जून तक अपने तय समय पर आयोजित होंगी.

ऐसे करे एडमिट कार्ड डाउनलोड
1. अभ्यर्थी सबसे पहले एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं.
2. इसके बाद “री-शेड्यूल पीईटी एडमिट कार्ड 2020” के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब आप मांगी गई जानकारी दर्ज करके अपना एडमिट कार्ड देखें.
4. इसके बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें.
5. आप भविष्य के लिए इसका एक प्रिंट लेकर अपने पास रख लें.

मध्य प्रदेश सरकार की तरफ शारीरिक दक्षता परीक्षा को स्थगित करने का फैसला पीईटी के दौरान एक अभ्यर्थी की मौत के बाद लिया गया था. पहले परीक्षा का आयोजन 9 मई से 5 जून तक किया जाना था. बता दें कि बोर्ड की तरफ से लिखित परीक्षा का आयोजन पहले ही किया जा चुका है. लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को अब फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जा रहा है.

अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन व लम्बी कूद, गोला फेंक और 800 मीटर की दौड़ का आयोजन मध्य प्रदेश के 6 स्थानों पर 9 मई से किया जा रहा था.

बता दें कि एमपीपीईबी, भोपाल की ओर से एमपी पुलिस कांस्टेबल की ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी से 17 फरवरी 2022 तक किया गया था. परीक्षा का रिजल्ट 24 मार्च 2022 को जारी किया गया था. बोर्ड ने रिजल्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट www.peb mp.gov.in पर घोषित किया था. इस परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया जा रहा है.