अधिकारियों से बोले शिवराज, पानी बचाओ नहीं तो बड़े संकट का सामना करना होगा

Shivraj said to the officials, save water, otherwise you will have to face a big crisis
Shivraj said to the officials, save water, otherwise you will have to face a big crisis
इस खबर को शेयर करें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुबह 6:30 बजे कलेक्टरों के साथ मीटिंग जारी है। इस कड़ी में मंगलवार को उन्होंने झाबुआ और मंदसौर के अधिकारियों से चर्चा की। यह जाना कि राज्य और केंद्र सरकारों की योजनाओं का क्रियान्वयन जमीन पर कैसे हो रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान जलसंकट को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि पानी नहीं बचाया तो बड़े जलसंकट का सामना करना होगा।

मुख्यमंत्री ने ढाई घंटे चली बैठक में सबसे पहले मंदसौर जिले की समीक्षा की। पेयजल की स्थिति को लेकर पूछे सवाल पर कलेक्टर ने बताया कि पेयजल की स्थिति संतोषजनक है। कहीं संकट नहीं है। नए बोर प्रतिबंधित है। कुछ एक स्थानों पर मांग के अनुसार परिवहन किया जा रहा है। नल-जल योजना के तहत 192 प्रोजेक्ट काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जहां नल-जल योजनाएं बेहतर नहीं चल रही उनका रिव्यू कराएंगे। मुख्यमंत्री ने सीतामऊ नलजल योजना के संबंध में शिकायत आने पर कंपनी को पेमेंट न करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जलाभिषेक अभियान में जनसहयोग लेने को कहा। उन्होंने कहा कि हमें जनता को एकजुट करना चाहिए। पानी को बचाए नहीं तो भविष्य में बड़ा जलसंकट का सामना करना पड़ेगा।
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि योजना में अपात्रों को न जोड़ें। अगर जोड़े गए हैं तो उन पर कार्रवाई करें। सीएम ने कहा कि अफीम और डोडाचूरा के कारण अंतरराष्ट्रीय तस्कर सक्रिय रहते हैं। मेरे निर्देश है कि सख्ती से कुचल दो। सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं होती है। उन्हें आपसी सामंजस्य से पहले ही निपटाएं। लव जिहाद, धर्मांतरण, पशु तस्करी के मामलो को गंभीरता से लें। गुंड बदमाश, माफिया पर कार्रवाई जारी रहे।

मंदसौर में सेक्स रेश्यो में सुधार का उत्सव मनाएं
मंदसौर जिले का सेक्स रेश्यो 1000 लड़कों पर 1021 लड़कियों का हो गया है। इसे एक उत्सव के रूप में मनाएं। मैं भी आऊंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे कहने में संकोच नहीं कि भाजपा की सरकार समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही है। इस वजह से हितग्राहियों का परिवार बनाए। उन्हें बताए कि यह सरकार की योजना है।

समाज को तोड़ने वालों को हमें रोकना है
झाबुआ जिले के अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि समाज तोड़ने की गतिविधियों को निर्मूल करें। बच्चों को अपने साथ जोड़ें, क्योंकि उन्हें भ्रमित किया जाता है। हम समाज का वो तबका है, जो सोचता है और जिसके पास अधिकार होते हैं। झाबुआ में कई तरह के ऐसे संगठन हैं जो समाज को तोड़ रहे हैं। उन्हें हमें रोकना है।