‘माफिया या अपराधी छवि वाले को नहीं मिलना चाहिए ठेका’, CM योगी ने अफसरों को दिए निर्देश

'Mafia or criminal image should not get contract', CM Yogi gave instructions to officers
'Mafia or criminal image should not get contract', CM Yogi gave instructions to officers
इस खबर को शेयर करें

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 जून को वाराणसी के दौरे पर थे. वाराणसी पहुंचे सीएम योगी ने काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर दर्शन-पूजन किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों के साथ ही कानून-व्यवस्था की स्थिति की भी समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.

सीएम योगी ने कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की. कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि किसी भी माफिया या अपराधी छवि के व्यक्ति को किसी भी काम का ठेका न मिले. सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्ती के साथ इस पर अमल करने के लिए कहा. उन्होंने ये भी कहा कि ये सुनिश्चित किया जाना चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में 11 से 13 जून तक होने वाली जी20 की बैठक को लेकर जारी तैयारियों की भी समीक्षा की. योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को ट्रैफिक सिस्टम मजबूत करने के निर्देश दिए और स्वच्छता की स्थिति पर चिंता जाहिर की. उन्होंने अधिकारियों से सभी कार्य तय समय सीमा के भीतर गुणवत्ता के साथ पूरे करने के भी निर्देश दिए.

BJP की हिंदू पॉलिटिक्स के काउंटर की नैमिषारण्य से सपा करेगी शुरुआत
सीएम योगी की बैठक के बाद प्रशासन की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसके संबंध में जानकारी दी गई. वाराणसी मंडल के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने जारी परियोजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने सीएम योगी को बताया कि इस समय शहर में केंद्र और राज्य सरकार की 61 परियोजनाओं पर काम चल रहा है. इन परियोजनाओं की अनुमानित लागत 10305 करोड़ रुपये है.

11 जून को पहुंचेंगे विदेशी मेहमान

जी20 की बैठक के लिए 160 विदेशी मेहमान 11 जून को लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयरपोर्ट पर काशी की आतिथ्य परंपरा के मुताबिक विदेशी मेहमानों का स्वागत किए जाने की तैयारी है. तीन दिन तक चलने वाली इस बैठक के दौरान खास तरह के 15 संगीतमय सांस्कृतिक आयोजन होने हैं. कार्यक्रम की कवरेज के लिए करीब सौ विदेशी पत्रकारों के भी काशी पहुंचने की बात कही जा रही है.